धर्म-अध्यात्म

वास्तु उपाय : प्रमोशन में बाधा बन सकती हैं ये चीजे, घर और ऑफिस से जल्द करें दूर

Renuka Sahu
22 Sep 2021 3:05 AM GMT
वास्तु उपाय : प्रमोशन में बाधा बन सकती हैं ये चीजे, घर और ऑफिस से जल्द करें दूर
x

फाइल फोटो 

मेहनत और टैलेंट के बाद भी कई बार व्‍यक्ति को वो पोजीशन-रुतबा-पैसा नहीं मिलता है, जिसे पाने के लिए वो पूरी तरह योग्‍य होता है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। मेहनत और टैलेंट (Hard Work-Talent) के बाद भी कई बार व्‍यक्ति को वो पोजीशन-रुतबा-पैसा नहीं मिलता है, जिसे पाने के लिए वो पूरी तरह योग्‍य होता है. इसके पीछे कई बार कुंडली की ग्रह-दशाएं और घर-ऑफिस के वास्तु दोष (Vastu Dosh) जिम्‍मेदार होते हैं. यदि आपको भी योग्‍यता के बावजूद प्रमोशन-इंक्रीमेंट नहीं मिल रहा है तो अपने घर-दफ्तर का वास्‍तु (Home-Office Vastu) चेक करें कि कहीं आपके आसपास भी तो ऐसी चीजें नहीं आईं जो आपकी तरक्‍की (Progress) में आड़े आ रही हैं.

आर्टिफिशियल प्‍लांट न लगाएं
घर या ऑफिस में आर्टिफिशियल फूल या पौधा नहीं रखने चाहिए. नकली पौधे-फूल माहौल में निगेटिविटी लाते हैं.
हमेशा चौकोर टेबल का करें इस्‍तेमाल
जातक बिजनेस में हो या जॉब में हमेशा अपने वर्कप्‍लेस पर चौकोर टेबल का ही उपयोग करें. यदि ऐसा संभव न हो पा रहा हो तो टेबल के नीच चौकोर मैट डाल लें.
खराब घड़ी-टूटा फर्नीचर न रखें
वास्तु शास्त्र में टूटी टेबल-कुर्सी, अलमारी आदि फर्नीचर और खराब घड़ी को बहुत अशुभ माना गया है, या तो इन खराब चीजों को तुरंत ठीक करा लें, वरना घर-ऑफिस से बाहर कर दें.
टूटा हुआ मिरर
घर-ऑफिस में भूलकर भी टूटा हुआ मिरर न रखें. वरना जिंदगी में एक के बाद एक मुसीबतें चलकर आएंगी.
ताजमहल की फोटो
घर या वर्कप्‍लेस पर ताजमहल की फोटो या कोई आर्ट पीस न रखें. भले ही यह बहुत खूबसूरत है लेकिन यह मकबरा है जो माहौल में नकारात्मकता लाता है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it