धर्म-अध्यात्म

इन ग्रहों का हो रहा है अक्टूबर में बदलाव, जानिए किन-किन राशियों को मिलेगा लाभ

Gulabi
24 Sep 2021 11:25 AM GMT
इन ग्रहों का हो रहा है अक्टूबर में बदलाव, जानिए किन-किन राशियों को मिलेगा लाभ
x
इन ग्रहों का हो रहा है अक्टूबर में बदलाव

अक्टूबर महीना ग्रह-नक्षत्रों के लिहाज से बेहद शुभ माना जा रहा है। इस महीने ग्रहों की स्थिति में काफी बदलाव होने वाले हैं, जिसका प्रभाव सभी मनुष्यों पर पड़ने वाला है। अक्टूबर में चार ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है इसलिए ज्योतिषियों के लिए यह महीना काफी महत्व रखता है। महीने की शुरुआत में ही भौतिक सुखों को प्रदान करने वाले शुक्र 2 अक्टूबर को वृश्चिक राशि में गोचर करने वाले हैं। इसके बाद महीने के मध्य में ग्रहों के राजा सूर्य 17 अक्टूबर को तुला राशि में गोचर करेंगे। फिर इसके कुछ दिन बाद साहस और पराक्रम के कारक ग्रह माने जाने वाले मंगल 22 अक्टूबर को तुला राशि में गोचर करेंगे। फिर महीने के अंत में शुक्र फिर से वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में गोचर करेंगे। ग्रहों के इन परिवर्तन का असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। लेकिन कुछ राशियों के लिए चार ग्रहों का गोचर काफी लाभदायक और फायदेमंद रहने वाला है। आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में…

मेष राशि वालों के लिए अक्टूबर का महीना काफी लाभदायक रहने वाला है। इस राशि के लोग इस महीने कई क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करेंगे और साथ ही लाभ प्राप्ति के लिए कई अवसरों की संभावनाएं भी बन रही हैं। छात्रों के लिए भी अक्टूबर का महीना काफी अनुकूल रहने वाला है क्योंकि वह भविष्य की नई योजनाओं पर कार्य करेंगे और जीवन में आगे बढ़ने की दिशा में प्रयास भी करेंगे। ग्रहों के राशि परिवर्तन की वजह से पारिवारिक जीवन अच्छा गुजरेगा और तालमेल भी बना रहेगा। साथ ही शुक्र की वजह से इनको शुभ फल मिलने वाला है। अक्टूबर महीने में भूमि व वाहन खरीदने का प्रयास भी करेंगे और सफल भी होंगे।
चार ग्रहों का राशि परिवर्तन मिथुन राशि के लिए काफी फायदेमंद रहने वाला है। इस राशि के लोगों की अक्टूबर महीने में धन से संबंधित समस्या का अंत होगा और धन संचय करने में भी सफलता मिलेगी। हर समस्या को चतुराई से निपटाएंगे और जिस क्षेत्र में काम करेंगे, उसमें सफलता भी मिलेगी। ग्रहों के राशि परिवर्तन की वजह से कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपकी विजय होगी और कार्यक्षेत्र में सहयोगियों और अधिकारियों का पूर्ण समर्थन प्राप्त होगा। इस राशि के लोगों को वैवाहिक जीवन की खुशी प्राप्त होगी और प्यार और स्नेह की भावना हमेशा बनी रहेगी।
अक्टूबर महीने में चार ग्रहों का राशि परिवर्तन आपकी राशि के लिए अनुकूल रहने वाला है। इस राशि के लोगों की अक्टूबर महीने में आमदनी में वृद्धि होगी और भविष्य को मजबूत बनाने के लिए कई अच्छे अवसर भी प्राप्त होंगे। इस राशि के जो लोग प्रेम संबंध में हैं, उनके लिए यह महीना काफी फायदेमंद रहने वाला है क्योंकि परिवार का आपको पूरी तरह सपॉर्ट मिलेगा। वहीं आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में भी वृद्धि होगी और पुराने कर्जों से भी राहत मिलेगी। परिवार के सदस्यों के साथ आपके मतभेद दूर होंगे और अधिकारियों द्वारा आपके काम की सराहना भी मिलेगी। लोगों की नजरों में आपकी छवि बेहतर बनेगी और किसी चीज का नेतृत्व भी कर सकते हैं।
चार ग्रहों का राशि परिवर्तन आपकी राशि के लिए शुभ स्थिति लेकर आया है। इस राशि के लोग अक्टूबर महीने में अगर संपत्ति में निवेश की योजना बना रहे हैं तो समय अनुकूल है और भविष्य में इस निवेश का काफी फायदा भी मिलेगा। साथ ही आपको पैतृक संपत्ति से भी लाभ मिल सकता है। अगर आप किसी विदेश कंपनी में काम कर रहे हैं या फिर विदेश में काम रहे हैं तो यह अवधि आपके लिए काफी फादेमंद रहने वाली है। मित्रों के साथ आप बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं, जिनमें परिवार के सदस्य भी शामिल हो सकते हैं। ग्रहों के राशि परिवर्तन की वजह से आपकी नई पहचान बनेगी, जो दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहता है।
ग्रहों का राशि परिवर्तन धनु राशि वालों के लिए अक्टूबर के महीने में काफी अच्छे परिणाम लेकर आया है। इस राशि के छात्र अक्टूबर महीने में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र सफल भी होंगे। अगर आप कोई घर या संपत्ति खरीदना चाह रहे हैं तो आपकी इच्छा पूरी होगी। साथ ही कार्यस्थल पर भी अच्छा माहौल बनेगा और अच्छे काम की वजह से वेतन वृद्धि भी हो सकती है। अक्टूबर महीने में ग्रहों का राशि परिवर्तन आपके लिए पूरी तरह आपका समर्थन करेगा। पिछले कुछ दिनों से चली आ रही समस्याएं खत्म होंगी और अच्छे विचारों की वजह से सभी आपका सम्मान भी करेंगे।
अक्टूबर में चार ग्रहों का राशि परिवर्तन कुंभ राशि वालों के लिए काफी आरामदायक और खुशहाल रहेगा। इस राशि के लोगों के परिवार में सुख-सुविधाओं की बढ़ोतरी होगी और परिवार के सभी सदस्यों के साथ अच्छे संबंध भी बनेंगे, जिसकी वजह से वह आपकी मदद के लिए हमेशा तैयार रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत का पूरा परिणाम मिलेगा और व्यवसाय भी फलता फूलता रहेगा। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक पलों का अनुभव करेंगे और उनके साथ बाहर घूमने की योजना भी बनाएंगे। वाणी मधुर होने की वजह से लोग आपकी तरफ आकर्षित होंगे, जिसकी वजह से अक्टूबर महीने में आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। ग्रहों का शुभ प्रभाव पड़ने की वजह से निजी जीवन में खुशहाली और समृद्धि आएगी और परिवार व कार्य के बीच संतुलन भी बनाकर रखेंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it