Top
धर्म-अध्यात्म

नारियल के इन उपायों से दूर होगी आपकी हर परेशानी, बदल सकता है भविष्य

Bharti
5 May 2021 8:24 AM GMT
नारियल के इन उपायों से दूर होगी आपकी हर परेशानी, बदल सकता है भविष्य
x
नारियल को श्रीफल भी कहा जाता है और श्री का संबोधन माता लक्ष्मी के लिए किया जाता है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | नारियल को श्रीफल भी कहा जाता है और श्री का संबोधन माता लक्ष्मी के लिए किया जाता है. इसका कारण ये है कि नारियल देवी लक्ष्मी को सबसे प्रिय है. इतना ही नहीं पूजा पाठ लेकर किसी भी नए या मांगलिक कार्य में भी नारियल का महत्व काफी अधिक है. किसी भी नए काम की शुरुआत नारियल चढ़ाकर या फिर नारियल फोड़ कर ही की जाती है. ऐसे में अगर आप जीवन में परेशानियों से गुजर रहे हैं या फिर आपकी कोई मनोकामना पूरी नहीं हो रही तो नारियल के ये उपाय आपके बहुत काम आ सकते हैं

मंगलवार के दिन एक नारियल सवा मीटर लाल कपड़े में लपेटकर अपने ऊपर से सात बार उतार कर या फिर घर में परिवार के जिस सदस्य को नजर लगी हो उसके ऊपर से उतार कर हनुमान जी के चरणों में रख दें. ऐसा करने से किसी भी प्रकार की बाधा, नजर दोष या बीमारी दूर हो जाएगी.
शुक्रवार के दिन जिसे मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है, इस दिन स्नान के बाद लाल वस्त्र पहनें और मां लक्ष्मी की पूजा करें. उसके बाद एक साबुत नारियल मां लक्ष्मी को अर्पित करें और पूजा के बाद वह नारियल किसी साफ लाल रंग के कपड़े में लपेटकर घर में किसी ऐसे स्थान पर रखें जहां उसे कोई न देख सके. ऐसा करने से आपके घर में धन वृद्धि होगी और सुख समृद्धि आने लगेगी
गुरुवार के दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा करें. इसके बाद पीले रंग के एक कपड़े में पानी वाला एक नारियल, जनेऊ और एक सफेद मिठाी रखकर किसी मंदिर में भगवान विष्णु को अर्पित करें. ऐसा करने से व्यापार में हो रहा घाटा या निवेश से हो रहा नुकसान दूर हो जाएगा.
अगर लाख कोशिश करने के बाद भी पैसे नहीं बच रहे और मेहनत के अनुरूप आपको फल की प्राप्ति नहीं हो रही या फिर अगर किसी तरह का शनि दोष हो तो इस समस्या में भी नारियल आपकी मदद कर सकता है. शनिवार के दिन शनि मंदिर में पानी वाले सात नारियल चढ़ाएं और फिर इन सभी नारियल को किसी नदी में विसर्जित कर दें. इस उपाय से शनि दोष दूर होगा और पैसों की बचत भी होने लगेगी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it