Top
धर्म-अध्यात्म

धन संबंधी मामलों के ल‍िए अशुभ संकेत हैं हाथों की ये लकीरें

Kunti
10 Jun 2021 3:47 PM GMT
धन संबंधी मामलों के ल‍िए अशुभ संकेत हैं हाथों की ये लकीरें
x
धन संबंधी मामलों के ल‍िए अशुभ संकेत हैं हाथों की ये लकीरें

ये तो आपने सुना ही होगा क‍ि हाथों की चंद लकीरों में हमारी तकदीर छ‍िपी होती है। जी हां लेक‍िन कुछ लकीरें ऐसी होती हैं जो समय के साथ बनती-ब‍िगड़ती हैं। कहते हैं क‍ि इनका बनना-ब‍िगड़ना कोई न कोई संकेत जरूर देता है। ऐसी ही कुछ रेखाएं हैं जो धन संबंधी मामलों के ल‍िए अशुभ मानी जाती हैं। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये रेखाएं…

ऐसी रेखा हो तो धन की स्थिति होती है सामान्‍य
हस्‍तरेखाशास्‍त्र के अनुसार अगर क‍िसी जातक की भाग्य रेखा चंद्र पर्वत से निकले और उस पर त्रिभुज बन जाए। या फ‍िर रेखा थोड़ी पतली हो और मस्तिष्क रेखा पर रुक जाए। तो ऐसे जातक की आर्थिक स्थिति सामान्य ही रहती है। इन्‍हें अध‍िक धन प्राप्ति के ल‍िए काफी मेहनत करनी पड़ती है।
धन संबंधी मामलों में यह स्थिति भी शुभ नहीं
हस्‍तरेखाशास्‍त्र के अनुसार अगर क‍िसी जातक के हाथ में रेखाएं काफी कटी-फटी हों। शनि व बुध ग्रह उठे हों, जीवन रेखा गोल हो तो भी जातक की आर्थिक स्थिति सामान्य ही रहती है। ऐसे जातकों की छोटी सी गल‍ती भी इन्‍हें धन संबंधी मामलों में काफी नुकसान पहुंचा देती है। इसल‍िए इन्‍हें धन संबंधी मामलों में काफी सोच-समझकर न‍िर्णय लेने की सलाह दी जाती है।
ये स्थितियां भी धन संबंधी मामलों में हैं नुकसानदायक

हस्‍तरेखाशास्‍त्र के अनुसार अगर क‍िसी जातक की भाग्य रेखा जीवन रेखा के समानांतर चलती हो। या मोटी से पतली हो, हाथ मध्यम हो। या फ‍िर भाग्य रेखाएं एक से अधिक हों साथ ही उसका अंत हृदय रेखा या मस्तिष्क रेखा पर होतो हो ऐसे जातकों की धन की स्थिति सामान्य रहती है। इन्‍हें धन संबंधी मामलों में सतर्कता बरतने की व‍िशेष सलाह दी जाती है।
इन जातकों को कभी नहीं होती धन की कमी
हस्‍तरेखाशास्‍त्र के अनुसार भाग्य रेखा में मिलने वाली रेखा निर्दोष हो। या भाग्य रेखा मोटी से पतली हो या सीधे शनि पर जाए। इसके अलावा उंगलियां पतली और सीधी हों शनि व अन्य ग्रह उत्तम हों और हाथ का रंग साफ हो तो ऐसे जातकों को कभी भी धन की कमी नहीं होती। साथ ही साथ इन्‍हें अचानक धन लाभ भी होता ही रहता है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it