धर्म-अध्यात्म

सौभाग्‍य को दुर्भाग्‍य में बदल देते हैं सूर्यास्‍त के बाद किए गए ये 5 काम! खुल जाता है बंद किस्मत का ताला

Tulsi Rao
23 Jun 2022 9:52 AM GMT
सौभाग्‍य को दुर्भाग्‍य में बदल देते हैं सूर्यास्‍त के बाद किए गए ये 5 काम! खुल जाता है बंद किस्मत का ताला
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। सूर्यास्त के समय न सोएं: अक्‍सर बुजुर्गों से सुना होगा कि शाम के समय नहीं होना चाहिए. दरअसल, शाम के समय घर में धन की देवी लक्ष्‍मी प्रवेश करती हैं. इसलिए कभी भी इस समय सोने की गलती न करें, वरना मां लक्ष्‍मी कभी भी आपके घर में वास नहीं करेंगी और जिंदगी गरीबी से घिर जाएगी.

पेड़-पौधों को न छुएं: कभी भी सूर्यास्त के बाद पेड़-पौधों को ना तो छूना चाहिए और ना ही फल-फूल-पत्‍ते आदि तोड़ने चाहिए. मान्‍यता है कि सूर्यास्‍त के बाद पेड़-पौधे सो जाते हैं, ऐसे में इस समय उन्‍हें छूना पाप का भागी बनाता है.
सूर्यास्‍त के बाद झाडू-पोछा न लगाएं: सूर्यास्‍त के बाद कभी भी घर की साफ-सफाई न करें. सूर्यास्‍त के बाद झाड़ू-पोछा करना, जाले निकालना आदि ठीक नहीं माना जाता है. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं और बुरे दिन शुरू होने में देर नहीं लगती है.
खट्टी चीजों का दान न करें: दान करना अच्‍छी बात है लेकिन सूर्यास्‍त के समय या सूर्यास्‍त के बाद खट्टी चीजों जैसे दही, अचार और नमक का दान गलती से भी न करें. ऐसा करने से आपके घर की लक्ष्‍मी दूसरे के यहां चली जाएंगी.
नाखून-बाल न काटें: सूर्यास्‍त के समय और सूर्यास्‍त के बाद कभी भी नाखून-बाल न काटें. ना ही शेविंग बनाएं. ऐसा करने से जीवन में नकारात्‍मकता बढ़ती है. साथ ही गरीबी आती है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta