Top
धर्म-अध्यात्म

इन चार राशियों वाले लोगों पर बरसती है सदा मां लक्ष्मी की विशेष कृपा

Ritu Yadav
11 Jun 2021 9:08 AM GMT
इन चार राशियों वाले लोगों पर बरसती है सदा मां लक्ष्मी की विशेष कृपा
x
कहा जाता है कि हर व्यक्ति अपने जन्म के साथ ही अपना भाग्य लेकर आता है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | कहा जाता है कि हर व्यक्ति अपने जन्म के साथ ही अपना भाग्य लेकर आता है. उसके जीवन में कब क्या होगा और कैसे होगा, ये सब पहले से निर्धारित होता है. बच्चे के जन्म के समय, ग्रह और नक्षत्रों की स्थिति को देखकर ही उसकी कुंडली बनाई जाती है. हर व्यक्ति को कुंडली से एक राशि मिलती है, मान्यता है कि उस राशि का प्रभाव ताउम्र रहता है.

कुंडली में मौजूद ग्रहों, नक्षत्रों और राशि के आधार पर गणना करके ज्योतिष विशेषज्ञ ये अनुमान लगाते हैं कि बच्चे का भविष्य कैसा रहेगा. ज्योतिष के अनुसार हर राशि के व्यक्ति के अपने कुछ गुण और अवगुण होते हैं तो उस राशि से संबन्धित शख्स में भी मौजूद रहते हैं. यहां जानिए चार ऐसी राशियों के बारे में जिन पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है. माना जाता है कि इन लोगों के पास धन की कोई कमी नहीं रहती. इनकी जेब हमेशा भरी रहती है.
वृष
वृष राशि के स्वामी शुक्र ग्रह होते हैं. मान्यता है कि ​राशि के स्वामी ग्रह की उस राशि के लोगों पर विशेष कृपा रहती है. शुक्र ग्रह को विलासितापूर्ण जीवन देने वाला ग्रह माना जाता है. जिस व्यक्ति पर शुक्र की कृपा होती है, मां लक्ष्मी भी उस पर मेहरबान होती हैं. ऐसे लोगों के पास धन—दौलत की कोई कमी नहीं होती और उनका जीवन ऐशोआराम से कटता है.
कर्क
कर्क राशि के लोगों को बहुत मेहनती माना जाता है. ये लोग बेहतर जीवन के लिए बहुत परिश्रम करते हैं और अपनी मेहनत से वो सब कुछ हासिल भी करते हैं, जो इन्हें चाहिए होता है. कर्क राशि के लोग काफी भाग्यशाली भी माने जाते हैं. यदि ये धन कमाने के लिए थोड़ी भी मेहनत करें तो इन्हें सफलता जरूर मिलती है और इनका जीवन एशोआराम से बीतता है.
सिंह
सिंह राशि के लोगों में गजब की नेतृत्व क्षमता होती है. ये जिस क्षेत्र में भी काम करते हैं, वहां सबका दिल अपनी मेहनत और क्षमता से जीत लेते हैं. ये लोग अपनी क्षमताओं की बदौलत रिस्क लेने से भी नहीं घबराते. यही कारण है कि ये जब सफल होते हैं तो इतने आगे जाते हैं कि इनके जीवन में किसी तरह की कोई कमी नहीं रहती.
वृश्चिक
वृश्चिक राशि के लोगों के पास जीवनभर धन, दौलत और सुख-सुविधाएं रहती हैं. ये लोग बहुत ईमानदारी के साथ कोई भी काम करते हैं, इसलिए कार्यक्षेत्र में अक्सर इन्हें बड़ी जिम्मेदारियां सौंपी जाती हैं. भाग्य इनके साथ रहता है, इसलिए ये तेजी से तरक्की करते जाते हैं. ये चाहे कितनी ही खराब स्थिति में पहुंच जाएं, लेकिन स्थितियों से उबर ही जाते हैं. इनकी जेब कभी खाली नहीं होती.
(यहां दी गई जानकारियां धार्मिक और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it