धर्म-अध्यात्म

अगले 6 महीने इन राशियों पर बरसाएंगे शनि देव की कृपा, बिजनेस में होगा फायदा

Tulsi Rao
23 July 2022 11:04 AM GMT
अगले 6 महीने इन राशियों पर बरसाएंगे शनि देव की कृपा, बिजनेस में होगा फायदा
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Shani Dev Rashi Parivartan: भारतीय धर्म शास्त्रों में शनि देव (Shani Dev) को न्याय का देवता माना गया है. कहा जाता है कि जो इंसान जैसा कर्म करता है, शनि देव उसे वैसा ही फल देते हैं. मान्यता है कि शनि देव एक बार जिससे प्रसन्न हो जाएं, उसके जीवनभर के कष्ट हर लेते हैं और वहीं अगर किसी से कुपित हो जाएं तो उसके जीवन में विपदाओं का दौर शुरू हो जाता है. शनि देव अक्सर राशि परिवर्तन करते रहते हैं. उनका यह गोचर करना सभी 12 राशियों पर प्रभाव डालता है.

अगले 6 महीने इन राशियों पर बरसाएंगे कृपा
ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक शनि देव (Shani Dev) 12 जुलाई को मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं. वे अब अगले 6 महीने तक इस राशि में विचरण करेंगे. इससे पहले वे अप्रैल से जुलाई तक अपनी स्वराशि कुंभ में थे. अब उनके मकर राशि में प्रवेश से 3 राशियों के भाग्योदय का दौर शुरू हो चुका है. आइए जानते हैं कि वे 3 भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं, जिन पर अगले 6 महीने तक शनि देव की कृपा बरसने वाली हैं.
बिजनेस में होगा फायदा
मीन (Pisces): शनि देव (Shani Dev) के राशि परिवर्तन से इस राशि के लोगों को बिजनेस में काफी फायदा होने की उम्मीद है. वे नई संपत्ति खरीद सकते हैं और लाभकारी बिजनेस में निवेश कर सकते हैं. इस दौरान उनकी आमदनी के नए स्रोत भी बनेंगे. इस राशि के लोगों को अपने फालतू खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. उन्हें कोर्ट-कचहरी के मुकदमों में भी सफलता मिलेगी.
नौकरी में मिलेगी तरक्की
धनु (Sagittarius): इस राशि के लोगों के लिए अगले 6 महीने बढ़िया गुजरने वाले हैं. उन्हें नौकरी और काम-धंधों में तरक्की मिल सकती है. अधर में लटका हुआ धन वापस होने के भी योग हैं. वे नए क्षेत्रों में निवेश कर सकते हैं. बच्चों की पढ़ाई की ओर से वे निश्चिंत रहेंगे. परिवार में सबकी सेहत अच्छी बनी रहेगी. उन्हें अपनी वाणी पर संयम रखने की जरूरत होगी. इससे उनके जीवन में अशांति आ सकती है.
बाहर घूमने का मिलेगा मौका
वृषभ (Taurus): शनि देव (Shani Dev) के मकर राशि में गोचर होना इस राशि के लोगों के वरदान सरीखा रहेगा. इस राशि के लोग अगले 6 महीने के अंदर अपना कोई नया काम शुरू कर सकते हैं. उन्हें नई नौकरी का भी ऑफर मिल सकता है. वे परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं. उनके घर अचानक कहीं से बड़े धन की आमद हो सकती है. परिवार के लोगों का स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta