धर्म-अध्यात्म

17 सितंबर को Sun transit कन्या संक्रांति, इन 5 राशियों पर सूर्य देव का रहेगा आशीर्वाद

Kunti
16 Sep 2021 2:30 AM GMT
17 सितंबर को Sun transit कन्या संक्रांति, इन 5 राशियों पर सूर्य देव का रहेगा आशीर्वाद
x
व्‍यक्ति को मान-सम्‍मान और करियर को दिशा देने वाले सूर्यदेव बुध की राशि कन्‍या में प्रवेश करने जा रहे हैं।

व्‍यक्ति को मान-सम्‍मान और करियर को दिशा देने वाले सूर्यदेव बुध की राशि कन्‍या में प्रवेश करने जा रहे हैं। 17 सितंबर शुक्रवार का दिन कन्‍या संक्रांति का दिन है। इस दिन सूर्य कन्‍या राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य जब अपनी राशि बदलते हैं तो इस ज्‍योतिषीय घटना को संक्रांति कहा जाता है। सूर्य के राशि परिवर्तन से माना जा रहा है कि इन 5 राशियों के लोगों को खास लाभ हो सकता है। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये 5 राशियां…

मेष राशि के लिए कन्‍या संक्रांति
इस राशि के लोगों के लिए सूर्य का यह गोचर बहुत खास होने जा रहा है। इस दौरान इस राशि के लोग अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्‍त कर सकेंगे। कार्यक्षेत्र के मामले में भी आपको लाभ होगा और धन से संबंधित कार्य आपके पूर्ण होंगे। प्रफेशनल लोगों को भी इस दौरान करियर के मामले में पूर्ण लाभ होने की उम्‍मीद है। आर्थिक मामलों में असर ऐसा होगा कि आप काम धंधे को आगे बढ़ाने के लिए लोन लेने के बारे में सोच सकते हैं। इस राशि का दांपत्‍य जीवन भी इस दौरान काफी मधुर रहेगा और संबंधों में परिपक्‍वता बढ़ेगी। आपके स्‍वास्‍थ में भी इस वक्‍त सुधार दिखने की उम्‍मीद है। उपाय के तौर पर आपको प्रतिदिन सूर्य को जल अर्पित करना चाहिए।
मिथुन राशि के लिए कन्‍या संक्रांति
मिथनु राशि वालों के लिए कन्‍या संक्रांति शुभ प्रभाव देने वाली हो सकती है। इस दौरान आपके पारिवारिक मुद्दे हल होंगे और आपके घर में आपसी संबंधों में समझ बढ़ेगी। यदि आप किसी नौकरी को पाने की कोशिश में काफी दिन से लगे हैं तो आपको इस वक्‍त अच्‍छी खबर सुनने को मिल सकती है। पढ़ाई से जुड़े छात्रों के लिए यह वक्‍त अच्‍छा रहेगा। आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा और आपके प्रदर्शन में सुधार होगा। इस राशि के जातकों को इस गोचर के दौरान संपत्ति खरीदते समय बहुत सावधान रहने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लिहाज से यह आपके लिए एक अनुकूल अवधि होगी और आप अधिकतर समय अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। उपाय के तौर आपको रोजाना भगवान विष्‍णु का ध्‍यान करके घर से बाहर जाना चाहिए।
सिंह राशि के लिए कन्‍या संक्रांति
सूर्य आपके राशि स्‍वामी हैं और इनका गोचर आपके लिए इस बार शुभ फल प्रदान करने वाला माना जा रहा है। आपको पैसों से संबंधित मामलों में सफलता प्राप्‍त होगी। लॉटरी और सट्टे के काम में आपको लाभ होगा और इस राशि के लोगों को व्‍यापार से जुड़ी अच्‍छी खबरें प्राप्‍त होंगी। समाज में आपका सम्‍मान बढ़ेगा और लोग आपकी चर्चा करेंगे। अगर आप विदेश से जुड़े किसी व्‍यापार में संलग्‍न हैं तो आपको सफलता मिलने की पूरी उम्‍मीद है। विवादों से इस दौरान खुद को दूर करने की जरूरत है। अगर आप किसी काम में इस वक्‍त निवेश करने का विचार बना रहे हैं तो पूर्ण लाभ प्राप्‍त होने की उम्‍मीद है। उपाय के तौर रोजाना लाल फूल और लाल चंदन डालकर सूर्यदेव को जल चढ़ाएं।
वृश्चिक राशि के लिए कन्‍या संक्रांति
आपकी राशि वालों के लिए कन्‍या संक्रांति बहुत ही खास अनुभव देने वाली साबित हो सकती है। इस दौरान आपका सामाजिक दायरा मजबूत होगा और आपको कार्यक्षेत्र में भी लाभ होगा। इस गोचर के दौरान आप सफलता और प्रस‍िद्धि पाएंगे और आपके जीवन में आय के नए स्रोत पैदा होंगे। इस राशि के कारोबारी भी कुछ नए सौदे कर सकते हैं और उन्‍हें अच्‍छा मुनाफा प्राप्‍त होने की उम्‍मीद है। इस राशि के जातक अपने भविष्‍य को लेकर काफी सकारात्‍मक रहेंगे और उच्‍च अधिकारियों से आपको प्रशंसा प्राप्‍त होने की उम्‍मीद है। उपाय के तौर पर जरूरतमंद लोगों को काम की वस्‍तुएं भेंट करें।
धनु राशि के लिए कन्‍या संक्रांति
धनु राशि के लिए कन्‍या संक्रांति जीवन के हर क्षेत्र में शुभ अवसर प्रदान करने वाली होगी। नौकरी और व्‍यापार के क्षेत्र में आपको कड़ी मेहनत का मीठा फल प्राप्‍त होगा। नौकरी में आपको प्रमोशन मिलने की भी उम्‍मीद है। आर्थिक दृष्टि से भी यह गोचर आपको शुभ फल प्रदान करने वाला माना जा रहा है। इस दौरान आपके खर्च भी नियंत्रण में रहेंगे और आय के नए स्रोत भी मिलेंगे। पारिवारिक जीवन पर नजर डालें तो, आप अपने प्रियजनों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिता सकते हैं। आप स्वयं को नई ऊर्जा से प्रेरित महसूस करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य भी इस दौरान आपका अच्‍छा रहेगा और सफलता मिलने की पूरी उम्‍मीद है। उपाय के तौर रविवार को माणिक की अंगूठी पहनें।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it