धर्म-अध्यात्म

Sun transit in Leo: सूर्य के सिंह राशि में प्रवेश, जानिए इन 5 राशियों को रहना होगा सतर्क

Kunti Dhruw
15 Aug 2021 10:31 AM GMT
Sun transit in Leo: सूर्य के सिंह राशि में प्रवेश, जानिए इन 5 राशियों को रहना होगा सतर्क
x
सूर्य का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करना संक्राति कहलाता है।

सूर्य का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करना संक्राति कहलाता है। इस बार सूर्य अपनी ही राशि सिंह में पहुंच रहे हैं। सूर्य का सिंह राशि में आना ज्‍योतिष में एक बड़ी घटना माना जाता है। इस बदलाव से कुछ राशियों के जीवन में काफी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। सूर्य 17 अगस्‍त मंगलवार को अपनी राशि में सिंह में प्रवेश करेंगे। पुरुष प्रधान ग्रह माने जाने वाले सूर्य देव के शुभ स्‍थान में होने से जातकों को नेम-फेम और समाज में विशेष स्‍थान मिलता है। लेकिन सूर्य अशुभ हों तो ऐसे लोग बीमार रहते हैं और उन्‍हें मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती है। शत्रु राशि कर्क से अपनी राशि सिंह में आने पर सूर्य इन 5 राशियों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये 5 राशियां…

कर्क राशि पर सूर्य संक्राति का प्रभाव
सूर्य के शत्रु चंद्रमा की राशि कर्क पर सूर्य संक्राति का अशुभ प्रभाव पड़ेगा। सूर्य का यह गोचर कर्क राशि के लोगों को, अधिक संवेदनशील बनाएगा। इस वजह से आपके जीवन में विवाद बढ़ सकते हैं और दोस्‍तों के साथ आपके संबंध भी खराब हो सकते हैं। आप अपने करीबी लोगों की भावनाओं को न चाहते हुए भी आहत कर सकते हैं। इस समय आर्थिक मामलों में भी आपको नुकसान हो सकता है। उपाय के तौर पर आपको रोजाना आदित्‍य हृदय स्‍त्रोत का पाठ करना चाहिए।
कन्‍या राशि पर सूर्य संक्राति का प्रभाव
कन्‍या राशि पर भी सूर्य संक्रांति का विपरीत प्रभाव पड़ेगा और ऐसा होने से आपको करियर के मामले में नुकसान होने की आशंका है। संभव है कि इस गोचर की वजह से आपकी कहीं बनी बनाई बात बिगड़ जाए। इस गोचर के दौरान आपको अपने लव रिलेशन को लेकर भी काफी सावधान रहने की जरूरत है। इस गोचर के दौरान आपको प्रफेशनल मामलों में कुछ यात्राएं करने का अवसर प्राप्‍त होगा। लेकिन इन यात्राओं में आपको अपने बात व्‍यवहार को लेकर काफी सावधान रहने की जरूरत है। आपकी किसी बात से अधिकारी खफा हो सकते हैं और इसका नुकसान आपको करियर में हो सकता है। उपाय के तौर पर आपको घर से बाहर जाने से पहले जेब में लाल रूमाल रखना चाहिए।
वृश्चिक राशि पर सूर्य संक्राति का प्रभाव
मंगल की राशि पर सूर्य के गोचर का प्रभाव अशुभ हो सकता है। यह गोचर आपको साहसी जरूर बनाएगा, लेकिन अति आत्‍मविश्‍वास में आकर आपसे कुछ गलत कदम भी उठ सकते हैं। इस वक्‍त किसी प्रकार की आलोचना को स्‍वीकार नहीं कर पाएंगे और आपकी यही बात आपको काफी नुकसान पहुंचा सकती है। हालांकि आपको संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आर्थिक मामलों में यह गोचर आपके लिए सामान्‍य रहेगा। न आपको फायदा होगा और न ही नुकसान। उपाय के तौर पर रविवार को किसी जरूरतमंद को लाल कपड़े का दान करें।
कुंभ राशि पर सूर्य संक्राति का प्रभाव
सूर्य के पुत्र शनि की राशि कुंभ में सूर्य संक्राति का प्रभाव काफी मिलाजुला रहेगा। कुछ मामलों में आपको फायदा होगा तो कुछ मामलों में नुकसान हो सकता है। इस वक्‍त आप कोई जोखिम लेने से पीछे नहीं हटेंगे, लेकिन इसका परिणाम क्‍या होगा। यहां मामला फिफ्टी-फिफ्टी का नजर आ रहा है। आपको लाभ भी हो सकता है और हानि भी। इस वक्‍त आपके स्‍वभाव में आक्रामकता नजर आएगी। ऐसे में जरूरी है कि खुद को शांत रखें और अपने काम से काम रखें। शादीशुदा लोगों के लिए यह अवधि प्रतिकूल रहेगी और आप लोगों के बीच अहम का टकराव हो सकता है। आप लोगों के बीच वैचारिक मतभेद की स्थिति हो सकती हे। ऐसे में अपने संबंधों को संभालने के लिए आपको शांत रहने की जरूरत है। उपाय के तौर पर हर रविवार को गुड़ दान करें।
मीन राशि पर सूर्य संक्राति का प्रभाव
आपकी राशि में सूर्य का गोचर आपके लिए अधिक सुखद नहीं होगा। सूर्य का सिंह राशि में गोचर आपके करियर में नुकसान दे सकता है। इस वक्‍त आपकी तबियत खराब हो सकती है। आपको इस वक्‍त खानपान के मामले में सावधान रहने की जरूरत है। आपको गैस और ऐसिडिटी की परेशानी हो सकती है। आप दूसरों के मामले में न पड़ें, नहीं तो आपकी परेशानी बढ़ सकती है। रविवार के दिन मंदिर में गुड़ का दान करना शुभ होगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta