धर्म-अध्यात्म

Sun Transit 2021: सूर्य गोचर का प्रभाव मेष से मीन राशि तक पड़ेगा, व्यापार पर देना होगा विशेष ध्यान, जानें राशिफल

Tulsi Rao
15 Sep 2021 6:36 PM GMT
Sun Transit 2021: सूर्य गोचर का प्रभाव मेष से मीन राशि तक पड़ेगा, व्यापार पर देना होगा विशेष ध्यान, जानें राशिफल
x
पंचांग के अनुसार 17 सितंबर 2021, शुक्रवार को सिंह राशि से निकल कर सूर्य कन्या राशि में गोचर करेंगे. यह राशि परिवर्तन बेहद महत्वपूर्ण है. सूर्य को ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रह यानि नवग्रहों का राजा कहा गया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Sun Transit in Virgo 2021: पंचांग के अनुसार 17 सितंबर 2021, शुक्रवार को सिंह राशि से निकल कर सूर्य कन्या राशि में गोचर करेंगे. यह राशि परिवर्तन बेहद महत्वपूर्ण है. सूर्य को ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रह यानि नवग्रहों का राजा कहा गया है.

सूर्य का परिवर्तन मौसम को भी प्रभावित करता है. सूर्य जब कन्या राशि में आता है तो इसे कन्या संक्रांति के नाम से भी जाना जाता है. सूर्य का राशि परिवर्तन इन राशियों पर क्या प्रभाव डालने जा रहा है आइए जानते हैं राशिफल-
धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- सूर्य का यह गोचर आपके लिए कर्म के क्षेत्र में विशेष फल प्रदान करने जा रहा है. इस दौरान जॉब और व्यापार में लाभ की स्थिति बनेगी. परिश्रम का फल प्राप्त होगा. सूर्य का राशि परिवर्तन जॉब में प्रमोशन की भी स्थिति बना सकता है. इसलिए विशेष सावधानी बरतें. धन के मामले में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. सूर्य का यह परिवर्तन आपके आत्म विश्वास में भी वृद्धि करेगा. आय के स्त्रोत विकसित होंगे.
मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए विशेष है. आपकी राशि में शनि और गुरु की युति बनी हुई है. शनि और गुरु दोनों ही बड़े ग्रह माने गए हैं. ऐसे में कन्या राशि में सूर्य का राशि परिवर्तन आपके धर्म और भाग्य को प्रभावित करेगा. इस दौरान गलत कार्यों को न करें. धोखेबाज और स्वार्थी लोगों से सावधान रहें. जॉब बदलना चाहते हैं तो अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. बॉस को प्रसन्न रखें. सेहत के मामले में लापरवाही न बरतें. समय पर कार्यों को पूर्ण करें.
कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए कुछ मामलों में परेशानी बढ़ा सकता है. इसलिए जॉब, करियर, बिजनेस और धन से जुड़े मामलों में विशेष सतर्कता और सावधानी बरतें. विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य पर फोकस करना होगा. गलत संगत का त्याग करें. जीवन में अनुशासन के महत्व को समझना होगा. तनाव और विवाद की स्थिति से बचने का प्रयास करें.
मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आपके लिए सूर्य का राशि परिवर्तन मिला जुला रहेगा. इस दौरान प्रतिद्वंदी सक्रिय रहेंगे. धन से जुड़े मामलों में विशेष सावधानी बरतें. जीवनसाथी के साथ संबंध प्रभावित हो सकते हैं. अनावश्यक तर्क-विर्तक की स्थिति से बचने का प्रयास करें. स्वभाव में क्रोध और अहंकार नहीं आना चाहिए. धन की बचत करें.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it