धर्म-अध्यात्म

सपने में दिखते हैं सांप, तो ऐसे पाएं छुटकारा

Bharti sahu
19 Aug 2021 11:28 AM GMT
सपने में दिखते हैं सांप, तो ऐसे पाएं छुटकारा
x
सोते समय इंसान को अक्सर विभिन्न प्रकार के सपने आते हैं. इनमें से कई अच्छे और कई बहुत खराब होते हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | सोते समय इंसान को अक्सर विभिन्न प्रकार के सपने आते हैं. इनमें से कई अच्छे और कई बहुत खराब होते हैं. कई बार इंसान को सपने में सांप (Snakes in Dreams) दिखाई देते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि सपने में सांप का दिखने का क्या मतलब होता है और यह मानव जीवन पर किस तरह असर डालता है.

हम कई बार सपने में लड़ते हुए सांप (Snakes in Dreams) या फिर नेवले-सांप की जानलेवा लड़ाई देखते हैं. इसका मतलब होता है कि आप कोर्ट-कचहरी के चक्कर में पड़ने वाले हैं. कई बार हम सपने में सफेद रंग का सांप देखते हैं. इस तरह का सांप दिखने का मतलब होता है कि आपको जल्द ही कोई अच्छी खबर मिलने वाली है या फिर धन लाभ होने वाला है.
कभी-कभी सपने में कोई सांप (Sapne Me Saanp) आपको डंसता हुआ दिखता है. इस तरह का सपना दिखने का यह संकेत होता है कि आप जल्द ही किसी गंभीर बीमारी से ग्रषित होने वाले हैं. वहीं अगर आप सपने में किसी सांप का दांत देखते हैं तो समझ लें कि आपके किसी करीबी या फिर शुभचिंतक ही आपको धोखा देने वाले हैं.
कई बार सपने में आप देखते हैं कि कोई सांप आपका पीछा कर रहा है. इसका अर्थ ये होता है कि आप रियल लाइफ में किसी बात को लेकर डर रहे हैं और कुछ छिपा रहे हैं. कई बार आप सपने में सांप को मारते हुए या मरे हुए सांप को देखते हैं. यह इस बात का संकेत होता है कि आपके जीवन से सारी परेशानियां अब जाने वाली हैं.
हम कई बार रात को सोते हुए सपने में कोई उड़ता हुआ सांप (Sapne Me Saanp) देखते हैं. यह इस बात का सूचक होता है कि आपके जीवन में कोई अशुभ घटना घटने वाली है. वहीं सपने में अगर आपको यह दिखाई देता है कि आप बहुत सारे सांपों के बीच में घिर जाने के बावजूद वहां से सुरक्षित निकल आए हैं तो इसका मतलब होता है कि आपके ऊपर से कोई बड़ा संकट टल गया हैअगर आपके सपने में बार-बार सांप (Snakes in Dreams) दिख रहे हैं तो शास्त्र के अनुसार यह कालसर्प (Kaal Sarp) दोष का संकेत होता है. ऐसे लोगों को अपने जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. अगर कुंडली में इस तरह का कालसर्प दोष हो तो उसके उपाय के लिए हमें तुरंत किसी प्रकांड ज्योतिषी से संपर्क करना चाहिए. मंत्रों के जरिए उपाय करने पर यह दोष दूर किया जा सकता है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta