धर्म-अध्यात्म

September 2021: मकर राशि में बड़ी हलचल होने जा रही है, न्याय के देवता शनि देव के घर में करेंगे प्रवेश

Tulsi Rao
5 Sep 2021 10:15 AM GMT
September 2021: मकर राशि में बड़ी हलचल होने जा रही है, न्याय के देवता शनि देव के घर में करेंगे प्रवेश
x
मकर राशि में सितंबर के महीने में बड़ी हलचल होने जा रही है. शनि के घर में देव गुरु का प्रवेश होने जा रहा है. जानते हैं इसके शुभ-अशुभ फल

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। September 2021: सितंबर का महीना ग्रहों की चाल की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण होने जा रहा है. 06 सितंबर 2021 को शुक्र और मंगल का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. शुक्र जहां तुला राशि में प्रवेश करेंगे वहीं मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन कन्या राशि में हो रहा है. इसके साथ ही सितंबर माह का सबसे बड़ा परिवर्तन मकर राशि में होने जा रहा है, जहां पर गुरु वक्री अवस्था में मकर राशि में प्रवेश करेंगे. जहां पर पहले से ही शनि देव विराजमान हैं.

गुरु का मकर राशि परिवर्तन 2021
पंचांग के अनुसार मकर राशि में गुरु का राशि परिवर्तन 15 सितंबर 2021 को प्रात: 4 बजकर 22 मिनट बजे होगा. गुरु मकर राशि में 20 नवंबर 2021 को सुबह 11 बजकर 23 मिनट तक रहेंगे.
मकर राशि में गुरु का 'राजयोग'
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि में गुरु के नीच हो जाते हैं. मकर राशि में शनि के साथ गुरु नीच राजयोग भंग बना रहे हैं. जिसका प्रभाव मेष से मीन राशि तक देखने को मिलेगा.


शनि के साथ गुरु भी वक्री हैं
मकर राशि में दो ग्रह वक्री एक साथ युति बना रहा है. वर्तमान समय में शनि भी वक्री हैं और गुरु भी वक्री अवस्था में चल रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र में गुरु और शनि को बड़े ग्रहों में स्थान दिया गया है. यानि सितंबर के महीने में दो बड़े ग्रह एक साथ एक ही राशि में गोचर करने जा रहे हैं.



राशिफल
मकर राशि में गुरु और शनि की युति, वृष, कर्क, तुला और मकर और राशि वालों को कुछ मामलों में शुभ फल प्रदान कर सकती है. लेकिन इस दौरान धन और सेहत के मामले में विशेष सावधानी बरतनी होगी. इसके साथ मेष, मिथुन, सिंह और वृश्चिक राशि वालों को वाद विवाद की स्थिति से बचना होगा. कन्या, धनु, कुंभ और मीन राशि वालों को जॉब और व्यापार में अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं. लेकिन सेहत के मामले में लापरवाही भारी पड़ सकती है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta