धर्म-अध्यात्म

Scary Dreams: दिन में भी पीछा नहीं छोड़ते रात के बुरे सपने? इनमें से एक काम कर लें, मिल जाएगी राहत

Tulsi Rao
14 Nov 2021 5:13 PM GMT
Scary Dreams: दिन में भी पीछा नहीं छोड़ते रात के बुरे सपने? इनमें से एक काम कर लें, मिल जाएगी राहत
x
लगातार कई दिनों तक बुरे सपने (Bad Dreams) आएं तो इससे बचने के लिए कुछ उपाय (Remedies) कर लेना ही बेहतर होता है. अग्नि पुराण में ऐसे सपनों से बचने के आसान उपाय (Easy Remedies) बताए गए हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Scary Dreams Remedies: सपने (Dreams) आने के पीछे कई कारण हैं और वे कई तरह के संकेत भी देते हैं. लिहाजा सपनों को नजरअंदाज भी नहीं किया जा सकता है. वहीं लगातार आने वाले एक जैसे सपने या डरावने सपने (Scary Dreams) कई तरह के वहम भी पैदा कर देते हैं. कई बार हालत इस तरह बिगड़ जाती है कि दिन में जागने के बाद भी रात की नींद में देखे गए सपने पीछा नहीं छोड़ते हैं. ऐसे डरावने सपनों से पीछा छुड़ाने के लिए अग्नि पुराण में कुछ आसान उपाय (Easy Remedies) बताए गए हैं. यदि इनमें से एक उपाय भी कर लें तो आसानी से डरावने सपनों से पीछा छुड़ाया जा सकता है.

ऐसे पाएं डरावने सपनों से निजात
- यदि सपने में सांप बार-बार डराते हों तो चांदी के नाग-नागिन किसी शिव मंदिर में पूजा करके दान कर दें. सपने में सांप दिखना बंद हो जाएगा.
- सपने ही नहीं बल्कि कई तरह की समस्‍याओं से निजात पाने के लिए महामत्युंजय पाठ बहुत प्रभावी है. यदि बार-बार डरावने सपने आएं तो कुछ दिन तक महामत्युंजय पाठ पढ़ें. जल्‍द ही राहत मिल जाएगी.
- रोज शाम को तुलसी जी के पौधे के नीचे दीपक लगाएं. इससे भी आपका मन शांत और सकारात्‍मक रहेगा. इससे सपने आना बंद हो जाएंगे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta