Top
धर्म-अध्यात्म

साल 2022 में इन राशियों पर शुरू होगी शनि की साढ़ेसाती, जरूर करें ये उपाय

Ritu Yadav
11 Jun 2021 2:02 PM GMT
साल 2022 में इन राशियों पर शुरू होगी शनि की साढ़ेसाती,  जरूर करें ये उपाय
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| किसी भी राशि पर शनि की साढ़ेसाती सात साल और ढैय्या ढाई साल तक रहती है। शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या की वजह से व्यक्ति का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो जाता है। ज्योतिष में शनि को पापी और क्रूर ग्रह कहा जाता है। इस समय मकर, कुंभ और धनु राशि पर शनि की साढ़ेसाती और मिथुन, तुला राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है। इस साल यानी 2021 में शनि का राशि परिवर्तन नहीं होगा, जिस वजह से इन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव बना रहेगा। अगले साल 29 अप्रैल, 2022 को शनि का राशि परिवर्तन होगा। इस दिन शनि कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। शनि के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या शुरू हो जाएगी और कुछ राशियों से खत्म हो जाएगी।

मीन राशि पर शनि की साढ़ेसाती होगी शुरू
अभी से कर लें ये उपाय
रोजाना करें हनुमान चालीसा का पाठ
हनुमान जी की पूजा- अर्चना करने से शनि का अशुभ प्रभाव नहीं पड़ता है। हनुमान जी की कृपा प्राप्त करने के लिए रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करें।
शिवलिंग पर जल अर्पित करें
भगवान शिव की कृपा से शनि देव के अशुभ प्रभावों से बचा जा सकता है। भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए रोजाना शिवलिंग पर जल अर्पित करें। इस समय कोरोना वायरस की वजह से घर में ही भोलेनाथ की पूजा- अर्चना करें।
शनि चालीसा और मंत्र का जप करें
शनि देव को प्रसन्न करने के लिए शनि चालीसा और शनि देव के बीज मंत्र का जप करें। शनि देव की पूजा- अर्चना करने से शनिदेव के अशुभ प्रभावों से बचा जा सकता है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it