धर्म-अध्यात्म

घर में कबूतर: घर में कबूतर होना अच्छा है या बुरा

Bhumika Sahu
21 Jun 2022 9:00 AM GMT
घर में कबूतर: घर में कबूतर होना अच्छा है या बुरा
x
विभिन्न पक्षी पेड़ों पर अपना घोंसला बनाते हैं।

जनता से रिश्ता वेब्डेस्क। घर पर कबूतर: विभिन्न पक्षी पेड़ों पर अपना घोंसला बनाते हैं। वर्तमान में पेड़ों की संख्या दिन प्रतिदिन कम होती जा रही है। तो कुछ पक्षी घर में अपना घोंसला बनाते हैं। शास्त्रों में पक्षियों का अपने घरों में घोसला बनाने का उल्लेख मिलता है। कबूतर घर में घोंसला बनाते हैं या कबूतर घर में लगातार घोंसला बनाते हैं ? ऐसा सवाल कई लोग पूछ सकते हैं। चलो पता करते हैं …

घर में कबूतरों का आना या कबूतर के घर में घोंसला बनाना शुभ होता है। घर में कबूतरों के आने से आपके जीवन में सुख-समृद्धि आने लगती है। घर में कबूतर का आना सुख-शांति के आगमन के समान है। कबूतर को घर मिलने से कम समय में बड़ी सफलता मिलती है।
पार्टी को खाना देना अच्छा रहेगा
किसी भी पक्षी को भोजन कराने से ग्रह दोष दूर होते हैं। लेकिन कबूतरों के लिए अनाज घर की छत की बजाय आंगन में फेंकना चाहिए। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली पर बुध का अशुभ प्रभाव हो तो कबूतर को अवश्य खिलाना चाहिए। कबूतरों को दाना खिलाने से धन की समस्या दूर होती है। ऐसा करने से लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।
शास्त्रों में कहा गया है कि पक्षी को अन्न और जल देने से पुण्य की प्राप्ति होती है। ऐसा माना जाता है कि घर में चिमनी के साथ घोंसला बनाने से वास्तु दोष के बुरे प्रभाव से छुटकारा मिलता है और घर में रहने वाले लोगों के जीवन में अच्छी चीजें होती हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta