धर्म-अध्यात्म

बहुत प्रैक्टिकल होते हैं 3 राशियों वाले लोग, दिमाग से लेते हैं फैसले, भावनाओं को रखते हैं काबू में

Renuka Sahu
14 Oct 2021 3:54 AM GMT
बहुत प्रैक्टिकल होते हैं 3 राशियों वाले लोग, दिमाग से लेते हैं फैसले, भावनाओं को रखते हैं काबू में
x

फाइल फोटो 

हर व्‍यक्ति का स्‍वभाव अलग होता है. कुछ लोग बहुत इमोशनल होते हैं तो कुछ प्रैक्टिकल होते हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। हर व्‍यक्ति का स्‍वभाव अलग होता है. कुछ लोग बहुत इमोशनल (Emotional) होते हैं तो कुछ प्रैक्टिकल (Practical) होते हैं. उनके ऐसे स्‍वभाव के पीछे माहौल, परिवार से मिले संस्‍कार आदि कारण शामिल होते हैं लेकिन इसके लिए उनकी राशि (Zodiac Sign) भी जिम्‍मेदार होती है. ज्‍योतिष में ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जिनके जातक दिल की बजाय दिमाग की ज्‍यादा सुनते हैं.

हर मामले में प्रैक्टिकल होते हैं इन राशियों के लोग
कुछ राशियों के लोगों पर दूसरों के सुख-दुख का असर तो होता है लेकिन वह बहुत कम देर तक ही रहता है. ऐसे लोग जल्‍द ही अपनी भावनाओं पर काबू पाकर अपने मतलब की बात सोचने लगते हैं और दिल की बजाय दिमाग से फैसले लेते हैं.
कन्या (Virgo): कन्‍या राशि के जातक दिखने में बहुत विनम्र, नरम दिल वाले और इमोशनल लगते हैं लेकिन हकीकत में वे केवल खुद के बारे में सोचते हैं. वे अपनी इमेज चमकाने के लिए दूसरों के सामने अच्‍छा बनते हैं लेकिन अपने फायदे के लिए कभी भी कोई भी फैसला ले लेते हैं. भले ही उससे दूसरे को कितना भी नुकसान क्‍यों न हो.
कुंभ (Aquarius): कुंभ राशि के लोग हमेशा समय के साथ चलना पसंद करते हैं इसलिए दिल की जगह दिमाग की सुनते हैं. ये बुद्धिमान होते हैं और जो ठान लें उसे पूरा करते हैं. हालांकि ये अपनी बुद्धिमत्‍ता का उपयोग केवल अपनी नहीं बल्कि दूसरों की भलाई के लिए भी करते हैं.
मकर (Capricorn): मकर राशि के लोग वैसे तो दिल की सुनते हैं लेकिन बड़ा फैसला करते समय हमेशा दिमाग की सुनते हैं. ये लोग भले ही सबसे ज्‍यादा प्रैक्टिकल लोगों की श्रेणी में आते हैं लेकिन उन्‍हें स्थिति के मुताबिक खुद को बदलना आता है. ये दूसरों की मदद भी करते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it