धर्म-अध्यात्म

हस्‍तरेखा से पता चलती है सेहत, दिवालिया होने का भी देता है संकेत

Tulsi Rao
26 Nov 2021 10:15 AM GMT
हस्‍तरेखा से पता चलती है सेहत, दिवालिया होने का भी देता है संकेत
x
हाथ की रेखाओं और पर्वत पर बना त्रिभुज का निशान (Tribhuj Ka Nishan) व्‍यक्ति के बारे में कई अहम बातें बताता है. इसमें उसकी सेहत से लेकर उसके दिवालिया होने तक की बातें शामिल हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भागदौड़ भरी लाइफस्‍टाइल के कारण गंभीर बीमारियां होने का खतरा रहता है. इसके अलावा कोरोना जैसी महामारी ने भी अधिकांश लोगों को उनकी सेहत को लेकर चिंतित कर दिया है. ऐसे में लोगों के मन में यह जानने की इच्‍छा होना स्‍वभाविक है क्‍या वे भी किसी गंभीर बीमारी का शिकार हो सकते हैं. हस्‍तरेखा शास्‍त्र (Hastrekha Shastra) से व्‍यक्ति के जीवन के विभिन्‍न पहलुओं की तरह उसकी सेहत के बारे में भी जाना जा सकता है.

त्रिभुज के निशान से चलता है पता
हस्‍त रेखा में कुछ निशानों को बहुत महत्‍व दिया गया है. इसी में से एक है त्रिभुज का निशान. यह निशान जिस रेखा या पर्वत पर होता है, उस पर अहम असर डालता है. जानते हैं किस जगह पर त्रिभुज होने का क्‍या मतजब निकलता है
- जिन जातकों के शनि पर्वत पर त्रिभुज हो, वे तंत्र-मंत्र के विशेषज्ञ बनते हैं. वहीं यह त्रिभुज दूषित हो जाए तो व्‍यक्ति ठग बन जाता है.
- सूर्य पर्वत पर त्रिभुज का निशान जातक को परोपकारी और धार्मिक बनाता है. वहीं यह त्रिभुज दूषित हो तो व्‍यक्ति को मान-हानि का सामना करना पड़ता है. ऐसे व्‍यक्ति को सफलता पाने में बहुत मुश्किलें आती हैं.
- जीवन रेखा या आयु रेखा पर त्रिभुज हो तो व्‍यक्ति लंबी उम्र पाता है.
- वहीं स्‍वास्‍थ्‍य रेखा पर बना त्रिभुज व्‍यक्ति को सेहतमंद जिंदगी देता है. ऐसे लोगों को कभी भी किसी गंभीर बीमारी का सामना नहीं करना पड़ता है.
- बुध पर्वत पर बना त्रिभुज जातक को सफल वैज्ञानिक या बड़ा कारोबारी बनाता है. वहीं त्रिभुज दूषित हो तो व्‍यक्ति अपने पूर्वजों तक की संपत्ति गंवा देता है. ऐसे लोग दिवालिया तक हो जाते हैं.
- वहीं त्रिभुज के अंदर क्रॉस का बनना अशुभ माना गया है. ऐसा होने पर जातक दूसरों के दुख का कारण बनता है. ऐसे जातक को आंखों से जुड़ी कोई बड़ी समस्‍या हो सकती है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it