धर्म-अध्यात्म

अंक ज्योतिष राशिफल आज 24 जून 2022 राशिफल: भाग्य के साथ रहेंगे ये 4 अंक, लाभ होगा

Bhumika Sahu
24 Jun 2022 4:36 AM GMT
अंक ज्योतिष राशिफल आज 24 जून 2022 राशिफल: भाग्य के साथ रहेंगे ये 4 अंक, लाभ होगा
x
अंक ज्योतिष राशिफल

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। उज्जैन. हिंदी में इसकी गूढ़ विद्या को अंक शास्त्र और अंग्रेजी में न्यूमरोलॉजी कहते हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार, 24 जून, शुक्रवार को अंक 1 वालों की स्थितियां अनुकूल रहेगी और मनोकामना भी पूरी होगी। अंक 2 वालों की जिम्मेदारी बढ़ सकती है, सेहत ठीक रहेगी। अंक 3 वालों को परिवार का सहयोग मिलेगा, इन्हें काम पर ध्यान देने की जरूरत है। प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य और अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए न्यूमरोलॉजी के अनुसार आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि यह एक नई परियोजना शुरू करने का एक अच्छा समय है। किसी करीबी का सहयोग भी मिलेगा। स्थितियां अनुकूल रहेंगी। आपकी कोई मनोकामना पूरी होगी। सामाजिक गतिविधियों में भी आपकी अहम भूमिका होगी। इस समय अपनी सफलता से जुड़ी दिखावटी गतिविधियों से दूर रहें। आपकी गतिविधियों को भी गुप्त रखने की आवश्यकता है। घर के किसी सदस्य की स्वास्थ्य समस्याओं के कारण कोई महत्वपूर्ण काम रुक सकता है। पति-पत्नी के बीच तालमेल अच्छा रहेगा। सावधानी से ड्राइव करें।
अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कोई भी महत्वपूर्ण काम करने से पहले अपने परिवार के सदस्यों से सलाह लें। निश्चय ही आपको अच्छी सफलता मिलेगी। करियर से जुड़ी किसी भी प्रतियोगिता में सफल होने के लिए युवाओं के पास सही योग है। रुपए-पैसे से जुड़े किसी भी तरह के लेन-देन के लिए समय अनुकूल नहीं है। किसी के साथ संबंध खराब न करें। इस समय आप पर जिम्मेदारियों का दबाव भी रहेगा। कार्यक्षेत्र में मशीनों, कर्मचारियों आदि के साथ समस्याएँ उत्पन्न हो सकती हैं। परिवार के सदस्यों का सहयोग और एक-दूसरे के प्रति समर्पण की भावना से घर का वातावरण सुखद बना रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखने के लिए कुछ संकल्प लें। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। अपने किसी पड़ोसी के मुश्किल समय में काम पर आना आपको आध्यात्मिक खुशी दे सकता है। आपके स्वभाव में लचीलापन होना जरूरी है। क्रोध और हठ जैसी निगेटिव आदतों पर काबू पाएं; आपस में तालमेल बिठाकर किसी भी समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करें। प्रोफेशनल काम पर इस समय ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। किसी भी स्थिति में परिवार वालों का पूरा सहयोग मिलेगा। पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य समस्याओं से निजात मिल सकती है।
अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय अपने पैसों पर पूरा ध्यान दें। ऐसा करना आपके भविष्य के लिए बहुत फायदेमंद होगा। दैनिक आधार पर तनाव से छुटकारा पाने से भी मन की शांति बनाए रखने में मदद मिलेगी। कलात्मक क्षेत्र में रुचि बढ़ेगी। अपने परिवार की जरूरतों को नजरअंदाज न करें। आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। आप किसी दुविधा में फंस सकते हैं। व्यवसाय के स्थान पर आज आपकी उपस्थिति आवश्यक है। घर का वातावरण सुख शांति से भरा रहेगा। छोटी-छोटी बातों पर तनाव लेने से आपकी कार्यक्षमता प्रभावित होगी।
अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कुछ समय ऐसे लोगों के साथ बिताएं जो सकारात्मक हों। आप भावनात्मक रूप से मजबूत महसूस करेंगे और आपकी सामाजिक सीमाएं भी बढ़ेंगी। युवा अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे। जल्दबाजी में लिए गए फैसलों में बदलाव करना पड़ सकता है। अपने व्यक्तिगत कार्यों के लिए सही समय नहीं मिल पाने से आप निराशा की स्थिति में आ जाएंगे। व्यापार में मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर होंगे। आपका नियमित भोजन और दैनिक दिनचर्या आपको मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रखेगा।
अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आर्थिक रूप से आज का दिन सबसे अच्छा है। आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। कोई अटका हुआ भुगतान भी आसानी से मिल सकता है। सामाजिक कार्यों में समय व्यतीत करने से आपको मानसिक शांति और प्रसन्नता मिलेगी। किसी से वाद-विवाद न करें। अपने कार्यों पर ध्यान देना बेहतर है। बच्चों को ज्यादा छूट देने से उनका पढ़ाई से ध्यान भटक सकता है। घर में किसी के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता रहेगी। व्यापार में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। पति-पत्नी के बीच किसी करीबी के कारण गलतफहमी पैदा हो सकती है। खांसी, बुखार की समस्या हो सकती है।
अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि परिवार की सभी जिम्मेदारियों को अपने ऊपर न लेते हुए परिवार के सदस्यों के साथ साझा करें। यह आपको आराम करने के लिए कुछ समय भी देगा। अगर आप संपत्ति बेचने या खरीदने की योजना बना रहे हैं तो समय सही है। समझने या सोचने के लिए बहुत अधिक समय आपके कई महत्वपूर्ण कामों को बर्बाद कर सकता है। बच्चों के लिए कोई उम्मीद न होना निराशाजनक हो सकता है। धैर्य और विवेक से काम लें, जल्द ही स्थिति का समाधान होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सिरदर्द बढ़ सकता है।
अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय ग्रह स्थितियां अनुकूल हैं। अपनी दिनचर्या को बहुत अनुशासित और व्यवस्थित रखें, इससे आपके कई अटके हुए कार्य हल होंगे। जीवन के प्रति आपका सकारात्मक दृष्टिकोण आपके व्यक्तित्व को और प्रभावशाली बना देगा। युवा अपनी सफलता से असंतुष्ट रहेंगे। फिलहाल उसे और मेहनत करने की जरूरत है। कोई भी निर्णय तुरंत लेने की कोशिश करें, बहुत ज्यादा समझने या सोचने से महत्वपूर्ण सफलता मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों और कर्मचारियों की सलाह पर भी ध्यान दें। घर का माहौल ठीक से बना रहेगा। इस समय स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।
अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि एक अच्छा मौका है कि कोई उधार लिया हुआ रुपया चुकाया जाएगा। युवाओं को व्यावसायिक अध्ययन में उचित सफलता मिलेगी। अगर घर बदलने की योजना है तो उसे अमल में लाने का आज सही समय है। जमीन या वाहन से जुड़ा कोई भी ऋण लेते समय उसके हर पहलू पर ठीक से चर्चा करें। महिलाओं को अपनी गरिमा के प्रति अधिक जागरूक होना चाहिए। अपने क्रोध और क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। कार्य क्षेत्र में व्यवस्था ठीक से बनी रहेगी। पारिवारिक माहौल सुखद और सुखद रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta