धर्म-अध्यात्म

अंक ज्योतिष राशिफल आज 22 जून 2022 अंक राशिफल: नंबर 1 वालों को होगा फायदा, नंबर 2 वालों को सेहत का ध्यान रखना चाहिए

Bhumika Sahu
22 Jun 2022 4:02 AM GMT
अंक ज्योतिष राशिफल आज 22 जून 2022 अंक राशिफल: नंबर 1 वालों को होगा फायदा, नंबर 2 वालों को सेहत का ध्यान रखना चाहिए
x
अंक ज्योतिष से जुड़ी खास बातें

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। उज्जैन. अंक ज्योतिष यानी न्यूमरोलॉजी विधा भारत की नहीं है बल्कि विदेश से आई है। इसका जनक कीरो को माना जाता है। उन्होंने कई ग्रंथों में अंक ज्योतिष से जुड़ी खास बातें बताई हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार, 22 जून, बुधवार को अंक 1 वाले हर काम सोच-समझकर करें, जरा सी लापरवाही धोखे का कारण बन सकती है। अंक 2 वाले मनोरंजक कार्यक्रम में समय बिताएंगे। अंक 3 वालों की सेहत ठीक रहेगी। प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य और अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए न्यूमरोलॉजी के अनुसार आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज परिवार और रिश्तेदारों के साथ अच्छा समय बीतेगा। अपने संपर्कों और दोस्तों के साथ जाना फायदेमंद रहेगा। कुछ समय से अपने व्यक्तित्व में अधिक पॉजिटिव बदलाव लाने की कोशिश करने से आपको सामाजिक और पारिवारिक प्रोत्साहन मिल सकता है। किसी अजनबी के साथ कोई महत्वपूर्ण बातचीत या काम करने से पहले अच्छी तरह से जांच-पड़ताल करें। छोटी सी लापरवाही धोखाधड़ी का कारण बन सकती है। बिजनेस से जुड़े कामों में कोई बदलाव न करें। पति-पत्नी का सहयोग घर-परिवार की व्यवस्था को उचित बनाए रखेगी। सेहत ठीक रहेगी।
अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी मधुर वाणी से दूसरों पर अपना प्रभाव बनाए रखेंगे। लोग आपके व्यक्तित्व से प्रभावित हो सकते हैं। घर में किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के आने से महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। यदि आप अपने गुणों का पॉजिटिव तरीके से उपयोग करते हैं तो अच्छे परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं। आज अपने अटके हुए भुगतान को इकट्ठा करने और अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत करने पर ध्यान दें। आप परिवार के सदस्यों के साथ मनोरंजक गतिविधियों में भी समय बिताएंगे। डायबिटिज और ब्लड प्रेशर से संबंधित समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।
अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप पैसों से जुड़ी कुछ नीतियों की योजना बनाएंगे। पारिवारिक सुख-सुविधाओं पर भी खर्च होगा। किसी करीबी दोस्त के यहां धार्मिक सेवा में शामिल होने का मौका मिल सकता है। अत्यधिक खर्च आपके बजट को खराब कर सकता है। सेहत को लेकर कुछ चिंता रहेगी। बिजनेस में कुछ आंतरिक परिवर्तन करने की आवश्यकता है। जीवनसाथी की परेशानी से घर की व्यवस्था बिगड़ सकती है। सेहत अच्छी रहेगी।
अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप निवेश संबंधी गतिविधियों में समय व्यतीत करेंगे और इसमें आपको सफलता भी प्राप्त होगी। खर्चा ज्यादा होगा लेकिन आमदनी का जरिया भी होगा। पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में कुछ समय बिताएं। जरूरत से ज्यादा गुस्सा करने से आपके रिश्ते में खटास आ सकती है। अपने व्यवहार में लचीलापन बनाए रखना आवश्यक है। कार्यक्षेत्र में किसी प्रभावशाली व्यक्ति का योगदान आपको बिजनेस में सफलता दिला सकता है। दाम्पत्य संबंधों में छोटी सी बात पर विवाद हो सकता है।
अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज अचानक किसी अजनबी से आपकी मुलाकात होगी और यह आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा। यदि आप कोई संपत्ति बेचने की योजना बना रहे हैं, तो उस पर ध्यान दें। किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सेहत को लेकर लापरवाह न बरतें। कोर्ट का कोई मामला भी उलझ सकता है, इसलिए किसी योग्य व्यक्ति की सलाह लें। आज मार्केटिंग और मीडिया से जुड़े सभी काम ठीक से होंगे। पति-पत्नी के संबंधों में मधुर विवाद हो सकता है। दर्द और थकान जैसी परेशानी हो सकती है।
अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने काम के प्रति पूरी तरह समर्पित रहेंगे। इस समय ग्रहों की स्थिति आपके लिए सही भाग्य का निर्माण कर रही है, इसलिए इसका अधिकतम लाभ उठाएं। आज मन में कुछ निगेटिव विचार उठ सकते हैं। यह आपकी नींद को भी प्रभावित कर सकता है। अपना समय ऐसे लोगों के साथ बिताएं जो पॉजिटिव हों। कुछ समय अकेले बिताएं और ध्यान करें। अपना पूरा ध्यान बिजनेस पर लगाएं। परिवार और बिजनेस के बीच उचित समन्वय बनाए रखने से दोनों पक्षों में सुकून भरा माहौल बनेगा। सेहत ठीक रहेगी।
अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेश कहते हैं कि ज्यादातर समय सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति की मदद से बच्चे के करियर से जुड़ी कुछ समस्याओं को हल करने में सफलता मिलेगी। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आपके लिए वरदान साबित होगा। आज किसी भी तरह के यात्रा कार्यक्रम से बचना ही बेहतर है। मामूली चोट लगने की भी संभावना है। कार्यस्थल के बाहर और जनता के साथ अपने संबंधों को मजबूत करें। घर के माहौल में अनुशासन बनाए रखना जरूरी है। आप ऊर्जा और आत्मविश्वास की कमी का अनुभव करेंगे।
अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी कार्य पद्धति में कुछ बदलावों की योजना बनाना शुरू कर देंगे ताकि आप अपनी दक्षता को मजबूत कर सकें। आप धर्म-कर्म से जुड़े मामलों में भी शामिल रहेंगे। विरासत में मिली संपत्ति को लेकर विवाद बढ़ सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि आज इससे जुड़े कार्यों से बचें। धन संबंधी कार्यों को करते समय सावधानी से सोचें। साथ ही अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। आपको अपने जीवनसाथी से भावनात्मक सहयोग मिल सकता है जिससे आप अपने काम पूरे कर पाएंगे। सेहत ठीक रहेगी।
अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप योजनाबद्ध तरीके से अधिकांश काम खुद ही पूरा करने का प्रयास करेंगे। काम में रुकावट कुछ समय बर्बाद करेगी। आप अपनी ऊर्जा को पुनः प्राप्त करके अपना कार्य करने में सक्षम होंगे। आज आपके लिए बाहरी गतिविधियों से बचना बेहतर है, व्यावसायिक गतिविधियों में चिंता करने की जरूरत नहीं है। गले से जुड़ी किसी भी समस्या को नजरअंदाज न करें।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta