धर्म-अध्यात्म

अंक ज्योतिष राशिफल 3 जुलाई 2022 अंक ज्योतिष राशिफल: 1-2 लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होगा, इस अंक को मिलेगा लाभ

Bhumika Sahu
3 July 2022 4:16 AM GMT
अंक ज्योतिष राशिफल 3 जुलाई 2022 अंक ज्योतिष राशिफल: 1-2 लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होगा, इस अंक को मिलेगा लाभ
x
अंक ज्योतिष राशिफल

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। उज्जैन. न्यूमरोलॉजी के अनुसार, 3 जुलाई, रविवार को अंक 1 वाले ज्यादा गुस्सा न करें, इससे बनते काम बिगड़ सकते हैं। अंक 2 वालों की सेहत पहले से ठीक रहेगी, वैवाहिक जीवन भी खुशहाल रहेगा। अंक 3 वालों का दिन खुशनुमा रहेगा, परेशानी से बचने के लिए खर्चों में कटौती करना जरूरी है। प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य और अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए न्यूमरोलॉजी के अनुसार आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज कुछ समय आत्मचिंतन और एकांत में बिताएं। आप कई परेशानियों से छुटकारा पाने के उपाय खोज सकते हैं। परिवार के सदस्यों को आपसे कम उम्मीदें हो सकती हैं। किसी रिश्तेदार के साथ पैसों का लेन-देन भी आपके रिश्ते में खटास ला सकता है। क्रोध चीजों को और खराब कर सकता है। इसलिए धैर्य और संयम बनाए रखें। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रह सकती हैं। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।
अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि परिवार को आज आपसे कुछ उम्मीद हो सकती है। रुपये के मामले में ही घर में दिन बीतेगा। इस समय अच्छी आर्थिक स्थिति बनाए रखने के प्रयास सफल हो सकते हैं। कोई छोटी सी यात्रा हो सकती है जो फायदेमंद रहेगी। अनावश्यक खर्चों में कटौती करना भी आवश्यक है। पैसों के मामले में किसी पर भरोसा न करें। व्यापार के क्षेत्र से संबंधित योजनाओं पर पुनर्विचार करना आवश्यक है। पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं। सेहत ठीक रह सकती है।
अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि पारिवारिक वातावरण अनुशासित और सकारात्मक हो सकता है। किसी सदस्य के लेन-देन को लेकर कोई अच्छा प्रस्ताव भी मिल सकता है। इस समय अपने निजी कार्यों को ऊर्जा के साथ पूरा करने का उत्साह रहेगा। गलत खर्चों में कटौती करना जरूरी है। घर के बड़े सदस्यों की सलाह और मार्गदर्शन की उपेक्षा करना हानिकारक हो सकता है। घर पर कुछ रिश्तेदारों का अचानक आना दिनचर्या को बर्बाद कर सकता है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। खान-पान और दवाओं का विशेष ध्यान रखें।
अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि लंबे समय के बाद घर में करीबी रिश्तेदारों के आने से उत्सव का माहौल बनेगा। सभी सदस्य मिलकर प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। अच्छे शिष्टाचार से आपको सुधार करने में भी मदद मिलेगी। सावधान रहें कि बातचीत के दौरान निगेटिव शब्दों का प्रयोग न करें। आज बहुत सी चीजों के लिए धैर्य और दृढ़ता की आवश्यकता है। व्यक्तिगत चिंताओं को अपने घर पर हावी न होने दें। घर-परिवार और व्यवसाय के बीच उचित समन्वय बनाए रखना होगा। शरीर में कमजोरी और दर्द रहेगा।
अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि घर के रख-रखाव और साज-सज्जा से जुड़े कार्यों में रिश्तेदारों के साथ खरीदारी होगी और खुशी का समय व्यतीत होगा। समय के साथ आप पुराने मतभेदों और गलतफहमियों को भी दूर करने में सक्षम होंगे। कभी-कभी परिवार को लेकर मन में असुरक्षा की भावना रह सकती है। अजनबियों से संपर्क न बढ़ाएं। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करें। व्यवसाय को कुछ कठिन और महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।
अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि पारिवारिक सुख आपके लिए प्राथमिकता होगी। तरक्की को लेकर कोई शुभ समाचार मिल सकता है। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी रुचि बढ़ सकती है। आप बच्चों की पढ़ाई में भी व्यस्त हो सकते हैं और भविष्य के लिए योजनाएँ बना सकते हैं। घर के किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें। यह आपको परेशानी से बचाएगा। व्यापार में नई सफलता आपका इंतजार कर रही है। घर-परिवार में सुखद माहौल बन सकता है। एलर्जी और गर्मी से संबंधित परेशानी होगी।
अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज अपनी वित्तीय योजनाओं पर अधिक समय व्यतीत करें। समय अनुकूल है। आप महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त कर सकते हैं। मन के अनुसार काम चलने से आप तरोताजा और तनाव मुक्त रहेंगे। संतान से कुछ चिंता हो सकती है। समस्या का शांतिपूर्ण समाधान खोजें। आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। नहीं तो आप दुविधा में पड़ सकते हैं। अतिरिक्त काम के कारण लागत भी बढ़ सकती है। परिवार के सदस्यों की गतिविधियों के बारे में ज्यादा बात न करें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।
अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कोई भी काम करने से पहले अनुभवी लोगों से चर्चा करें। सोच-समझकर लिया गया फैसला बहुत आगे तक जा सकता है। अगर कोई घर नवीनीकरण का काम शुरू किया जा रहा है तो वास्तु नियमों का पालन करें। जान लें कि जरा सी लापरवाही करीबी दोस्तों और भाई-बहनों के साथ संबंध खराब कर सकती है। छात्र अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देंगे। तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें; अन्यथा यह आपके काम करने की क्षमता को प्रभावित कर सकता है। घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच कुछ विवाद हो सकता है। खांसी, बुखार और गले में खराश की स्थिति हो सकती है।
अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि किसी रिश्तेदार के यहां धार्मिक उत्सव में जाने का कार्यक्रम बन सकता है। अटके हुए पैसों से छुटकारा पाने के लिए भी यह एक अच्छा समय है। किसी अप्रिय व्यक्ति के घर में आने से मूड खराब हो सकता है। समस्याओं को शांति से संभालें। अनावश्यक यात्रा से बचना बेहतर है क्योंकि; उससे कोई लाभ नहीं होने वाला है। बच्चों में किसी भी नकारात्मक गतिविधि की सूचना देने से चिंता हो सकती है। प्रॉपर्टी से जुड़े कारोबार में सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta