Top
धर्म-अध्यात्म

चंद्रमा की राशि में आ रहे बुध, कारोबार और आर्थिक मामलों में इन्हें मिलेगा लाभ

Kunti
22 July 2021 3:21 PM GMT
चंद्रमा की राशि में आ रहे बुध, कारोबार और आर्थिक मामलों में इन्हें मिलेगा लाभ
x
बुध ग्रह चंद्रमा की राशि कर्क में 25 जुलाई दिन रविवार को गोचर करने वाले हैं।

बुध ग्रह चंद्रमा की राशि कर्क में 25 जुलाई दिन रविवार को गोचर करने वाले हैं। जहां उनकी मुलाकात ग्रहों के राजा सूर्य से होगी, जो इस राशि में पहले से स्थित हैं। बुध कर्क राशि में 9 अगस्त रहेंगे, इसके बाद वह सूर्य की राशि सिंह में प्रवेश कर जाएंगे। कर्क राशि में बुध और सूर्य के स्थित होने से दो ग्रहों का विशेष संयोग बन रहा है। वैदिक ज्योतिष में बुध को ग्रहों के राजकुमार का दर्जा प्राप्त है और इनको ज्ञान, बुद्धि, व्यापार-व्यवसाय, धन आदि का कारक ग्रह भी माना जाता है। बुध के गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। आज हम आपको बताएंगे कि किन राशियों पर बुध ग्रह की शुभ प्रभाव पड़ेगा, जिससे उनको न केवल आर्थिक बल्कि सामाजिक जीवन में भी लाभ होगा…

मेष राशि: तार्किक क्षमता में बढ़ोतरी होगी
बुध ग्रह का राशि परिवर्तन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान रोजगार प्राप्त करने वाले युवाओं को शुभ समाचार मिलेगा और व्यापार व व्यवसाय में वृद्धि होगी। घर के भी ज्यादातर मामले सुलझते हुए नजर आएंगे और परिवार के सदस्य आपका साथ देंगे। गोचर काल छात्रों के लिए बेहद शुभ रहेगा। इस दौरान आपकी तार्किक क्षमता में बढ़ोतरी होगी और विषयों को प्रति आपकी समझ भी बढ़ेगी। अगर आपका धन कहीं अटका हुआ है तो गोचर काल में प्राप्त होने की संभावना बढ़ रही हैं, साथ ही मित्रों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा।
वृषभ राशि: कारोबारी लोगों के लाभदायक समय
बुध का राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आया है। इस दौरान रचनात्मक क्षेत्र में काम करने वाले जातकों को लाभ होगा और आपकी बातचीत में विनम्रता आएगी। साथ ही जो छात्र विदेश में पढ़ाई करने के बारे में विचार कर रहे हैं, उनकी इच्छा पूरी हो सकती है। गोचर काल में आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा, जिससे आपकी मुलाकात बड़े लोगों से भी हो सकती है, जिनकी मदद से आपके कार्य पूरे होते नजर आएंगे। परिवार के साथ इस दौरान आप कहीं छोटी सी यात्रा पर जा सकते हैं। कारोबारी लोगों के लिए भी यह समय लाभदायक सिद्ध होगा।
मिथुन राशि: आर्थिक समस्याएं खत्म होंगी
मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध का राशि परिवर्तन काफी फायदेमंद रहने वाला है। इस दौरान आर्थिक समस्याएं खत्म होंगी और कारोबार में भी लाभ होगा। आप अपनी वाणी और लेखन के माध्यम से भी अच्छा धन प्राप्त कर सकेंगे। विवाहित लोगों की बात की जाए तो ससुराल पक्ष से अच्छा धन प्राप्त होगा और माता से रिश्तों में भी सुधार आएगा। अगर आप अपना बिजनस बढ़ाना चाहते हैं या अच्छी जगह निवेश करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है। इस दौरान आपको पुराने रोगों से भी मुक्ति मिलेगी।
धनु राशि: आय में बढ़ोतरी होगी
बुध का राशि परिवर्तन धनु राशि वालों के लिए लाभप्रद रहेगा। इस दौरान आपका समाज में सम्मान बढ़ेगा और विदेश यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा। गोचर काल में आपके व्यक्तित्व में सुधार देखेंगे और आस-पास के लोग आपसे आकर्षित भी होंगे। आपके पारिवारिक जीवन की बात करें तो पिता के साथ आपके संबंधों में सुधार आएगा और जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। धार्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी और नौकरी व व्यवसाय में बॉस के साथ अच्छे संबंधों का लाभ मिलेगा, जिससे आपकी आय में बढ़ोतरी होगी। इस दौरान आपको मित्रों और प्रियजनों का पूरा सहयोग मिलेगा।
मीन राशि: पैतृक संपत्ति से लाभ प्राप्त होगा
बुध का गोचर आपके लिए सुखदायी रहेगा। इस दौरान अगर आप पिता के बिजनस में कार्यरत हैं तो सफलता मिलेगी और विस्तार की योजनाएं भी सफल होंगी। सरकार की नीतियों का आपको पूरा समर्थन मिलेगा और सरकारी कार्य भी पूरे होंगे। गोचर काल में भाग्य का पूरा साथ मिलने से आपको धन की प्राप्ति होगी और पैतृक संपत्ति से भी आप लाभ प्राप्त कर सकेंगे। भौतिक चीजों में आपका झुकाव बढ़ेगा और परिवार की जरूरतों पूरा करने के लिए अच्छा धन भी खर्च करेंगे, जिससे परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा। घर की मरम्मत का कार्य भी आप कर सकते हैं। साथ ही विवाह योग्य जातकों की इच्छा भी जल्द पूरी होगी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it