धर्म-अध्यात्म

मंगल ग्रह 5 दिसंबर को सुबह 06 बजकर 20 मिनट पर राशि बदलेगा, जानिए इसका किस राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव

Tulsi Rao
25 Nov 2021 4:32 AM GMT
मंगल ग्रह 5 दिसंबर को सुबह 06 बजकर 20 मिनट पर राशि बदलेगा, जानिए इसका किस राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Mars Transit 2021: मंगल को क्रूर ग्रह की श्रेणी में रखा गया है. मंगल ग्रह 5 दिसंबर को सुबह 06 बजकर 20 मिनट पर राशि बदलेगा. मंगल का यह गोचर तुला से वृश्चिक राशि में होगा. मंगल इस अवस्था में 4 जनवरी 2022 तक रहने वाला है. ज्योतिष के मुताबिक मंगल का यह गोचर मेष से लेकर मीन सभी राशियों पर खास असर डालेगा.

मेष (Aries)- मंगल गोचर की अवधि में अनायास धन लाभ होगा. गोचक के दौरान सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा. विवाहित लोग जीवनसाथी से परेशान हो सकते हैं.
वृषभ (Taurus)- गोचर के दौरान वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी. हालांकि लाइफ पार्टनर से बातचीत में सावधानी बरतनी होगी. लव पर्टनर को मानसिक तनाव व परेशानी रहेगी.
मिथुन(Gemini)- यह गोचर लाभदायक साबित होगा. पहले किए गए मेहनत का भरपूर लाभ मिलेगा. संतान की चिंता रहेगी. इस गोचर के दौरान आपके शत्रु ज्यादा ताकतवर दिखेंगे. सतर्क रहने की जरुरत है.
कर्क(Cancer)- गोचर के दौरान पर्टनर से दूरी बनी रहने की प्रबल संभावना है. पारीवारिक मामलों पर कोई भी निर्णय सोच विचारकर लेना होगा. लव लाइफ में आपसी मतभेद रहेगा.
सिंह (Leo)- गोचर से आपके प्रोफेशनल लाइफ में निखार आएगा. निजी जीवन में भी शुभ चीजें आपके पक्ष में रहने वाली है. नया वाहन खरीदने के लिए यह गोचर अच्छा साबित होगा. सेहत का खास ख्याल रखना होगा.
कन्या (Virgo)- पुरानें कर्ज को लेकर तनाव में आ सकते हैं. शत्रु को पराजित कर सकते हैं. गोचक की अवधि में रोमांटिक रहने वाले हैं. लव लाइफ और मैरिड लाइफ में निखार आएगा.
तुला (Libra)- गोचर के दौरान गुस्सा पर नियंत्रण रखना होगा. क्योंकि आधिक क्रोध की वजह से अपनों से दूरी बढ़ सकती है. निगेटिव सोच से भी बचकर रहना होगा.
वृश्चिक (Scorpio)- गोचर के प्रभाव से सेहत अच्छी रहने वाली है. पास आए सभी काम को सफलता पूर्वक संपादन कर पाएंगे. गोचर के दौरान उत्साह से लबरेज रहेंगे. आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा.
धनु (Sagittarius)- गोचर के दौरान खर्च बढ़ेगा. बुरी आदतों को छोड़ना ही सेहतमंद साबित होगा. आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. गोचर की अवधि में आत्मविश्वास दृढ़ रहेगा.
मकर (Capricorn)- बिजनेस करने वालों के लिए गोचर शुभ साबित होगा. व्यापार में जबरदस्त तरक्की होने वाली है. लव लाइफ में गलतफहमी के कारण आपसी मनमुटाव रहेगा. सेहत अच्छी रहने वाली है.
कुंभ (Aquarius)- परिवार के साथ आपसी संबंध मधुर रहेंगे. नौकरी में प्रमोशन का रास्ता साफ होगा. व्यापार में बढ़ोतरी होगी. शरीरिक कष्ट का सामना करना पड़ेगा.
मीन (Pisces)- पार्टनर के साथ रोमांटिक ट्रिप पर जाने का योग है. घर या दफ्तर में आपकी भूमिका के सराहा जाएगा. कार्यक्षेत्र में उन्नति का अवसर मिलेगा. धन के मामले में यह गोचर शुभ रहने वाला है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it