धर्म-अध्यात्म

लाफिंग बुद्धा से नौकरी-व्यापार में होती है तरक्की

Dev upase
15 Jan 2022 10:19 AM GMT
लाफिंग बुद्धा से नौकरी-व्यापार में होती है तरक्की
x
फेंगशुई टिप्स में लाफिंग बुद्धा का विशेष महत्व है. फेंगशुई के मुताबिक इसे घर में रखन से घर-परिवार खुशहाल रहता है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | फेंगशुई टिप्स में लाफिंग बुद्धा का विशेष महत्व है. फेंगशुई के मुताबिक इसे घर में रखन से घर-परिवार खुशहाल रहता है. साथ ही कर्ज की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. दरअसल लाफिंग बुद्धा की मूर्ति सुख, संपत्ति और खुशहाली का प्रतीक मानी जाती है. जानते हैं कि घर में लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा किस प्रकार रखना लाभकारी है.

-लाफिंग बुद्धा की मूर्ति घर के मुख्य दरवाजे के सामने रखना चाहिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इसके अलावा इसका सकारात्मक असर घर आने वाले आगंतुकों पर भी होता है. घर के दरवाजे पर इसे इस प्रकार रखना चाहिए जिससे कि घर में आने वाले हर व्यक्ति को दिखाई दे. लाफिंग बुद्धा को बेडरूम में नहीं रखना चाहिए.
-लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा को को ढाई से तीन फुट की ऊंचाई पर रखना शुभ होता है. वहीं किचन में भी लाफिंग बुद्धा को नहीं रखना चाहिए. वहीं अगर घर में कलह का वातावरण बना रहता है तो ऐसे में बैठी हुई लाफिंग बुद्धा की मूर्ति ही लाभदायक साबित होगी. ऊंचे हाथ किए हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति कभी न रखें.
-बाजार में लाफिंग बुद्धा की मूर्तियां कई डिजाइन में मिलती हैं. लेकिन हंसता हुआ लाफिंग बुद्धा, थैला लिए हुआ लाफिंग बुद्धा और धातु का बना हुआ लाफिंग बुद्धा घर में रखना शुभ होता है.
-फेंगशुई के अनुसार हंसते हुए बैठे लाफिंग बुद्धा सबसे अधिक शुभ फल देते हैं. लाफिंग बुद्धा को सही दिशा में रखने से जीवन में खुशियां आती है. ऐसे में लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा पूरब दिशा में रखना चाहिए. इससे घर में खुशियां आती हैं. साथ ही परिवार के सदस्यों को नौकरी-व्यापार में तरक्की मिलती है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it