धर्म-अध्यात्म

मेष राशि में शुक्र और राहु की युति से क्रोध योग का निर्माण, जाने ये 5 राशियों के बारे में

Mahima Marko
23 May 2022 12:24 PM GMT
Krod Yoga is formed by the combination of Venus and Rahu in Aries, know about these 5 zodiac signs.
x
ज्योतिष गणना के अनुसार, राहु ने 12 अप्रैल को वृषभ से मेष राशि में गोचर किया था

ज्योतिष गणना के अनुसार, राहु ने 12 अप्रैल को वृषभ से मेष राशि में गोचर किया था. अब 23 मई को शुक्र भी मीन से मेष में प्रवेश करने जा रहे हैं. ज्योतिषविदों का कहना है कि मेष राशि में शुक्र और राहु की युति से क्रोध योग का निर्माण होगा. इस योग के चलते लड़ाई-झगड़े बढ़ेंगे. वाद-विवाद और तनाव का माहौल रहेगा. 5 राशि के जातकों के लिए क्रोध योग ज्यादा घातक बताया जा रहा है.

मेष- राहु-शुक्र की युति से बन रहा क्रोध योग मेष राशि वालों की मुश्किल बढ़ा सकता है. आपके स्वभाव में क्रोध की वृद्धि हो सकती है. करीबी लोगों से बहस के चलते रिश्ते खराब होंगे. स्वभाव में आई नकारात्मकता से पार्टनर की परेशानी बढ़ेगी. आपके रिश्ते में दरार भी पड़ सकती है.

वृषभ- राहु-शुक्र का यह अशुभ योग आपकी राशि के द्वितीय भाव में होगा. इसका असर ना सिर्फ रिश्तों पर पड़ेगा, बल्कि आर्थिक मोर्चे पर भी आपकी मुश्किलें बढ़ेंगी. धन की कमी से दो-चार होना पड़ सकता है. ना चाहते हुए भी आपके खर्चे बढ़ेंगे. आपकी छवि खराब हो सकती है.

सिंह- आपकी राशि के पंचम भाव में क्रोध योग बनेगा. इसका बुरा असर आपकी लव लाइफ पर पड़ेगा. पार्टनर के साथ किसी बात पर विवाद बढ़ सकता है. वाणी पर संयम ना रहने से बड़ा नुकसान उठाएंगे. बेहतर होगा कि इस दौरान पार्टनर की मर्जी के खिलाफ जाकर कोई काम ना करें.

तुला- आपकी राशि के सप्तम भाव में क्रोध योग बनेगा. आपका दांपत्य जीवन प्रभावित हो सकता है. शादीशुदा जीवन में तकलीफें बढ़ सकती हैं. आशंका ये भी है कि कुछ जातक अपने रिश्ते से थोड़ा ब्रेक लेते हुए साथी से कुछ समय के लिए दूर जाने तक का निर्णय ले सकते हैं.

कुंभ- राहु-शुक्र आपकी राशि के एकादश भाव में क्रोध योग बनाएंगे. इस दौरान आपकी इच्छाएं बहुत बढ़ सकती हैं. आपकी एकाग्रता भंग होगी और किसी काम में मन नहीं लगेगा. यदि आप शादीशुदा हैं तो जीवन में किसी बड़ी कठिनाई का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा. दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ बहस में पड़ने से भी बचें

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta