धर्म-अध्यात्म

जानिए सिंगल लोगो के लिए क्या कहती है इनके राशिफल

Mahima Marko
7 Jan 2021 7:26 AM GMT
जानिए सिंगल लोगो के लिए क्या कहती है इनके राशिफल
x
लंबे समय तक सिंगल रहने से किसी हद तक आपकी जिंदगी का तरीका हो जाता है.

जनता से रिश्ता बेवङेस्क| लंबे समय तक सिंगल रहने से किसी हद तक आपकी जिंदगी का तरीका हो जाता है. आप चाहे बहुत लोगों के साथ बाहर जाएं या डेटिंप एप से खुद को जोड़ें, संबंधों के गुजरे जमाने की बात होने पर सिंगल होना सिर्फ सहज विकल्प लगता है. चाहे आपको अकेलापन पसंद हो या किसी भावनात्मक संबंध में दाखिल होने का डर हो, इसकी कई छिपी हुई वजहें होती हैं कि आप क्यों सिंगल रहना अपने मन मुताबिक चाहते हैं. इसलिए, राशि-चक्र से समझिए उन वजहों को कि आखिर आप सिंगल क्यों हैं.

मेष राशि

किसी और के लिए अपना समय खास करने में आपको परेशानी है, तो ज्यादातर इसके पीछे शारीरिक और भावनात्मक रूप से किसी की मांग को पूरा करने में असमर्थ होना है. आपके लिए मुनासिब वक्त निकालना मुश्किल हो जाता है. इसलिए, समझौता करना प्राथमिकता में नहीं होता.

वृषभ

आप एक खास किस्म के हैं जो सख्ती करना चाहते हैं. अगर कोई आपकी राह में आता है और आपकी मानसिक जांच सूची में फिट नहीं बैठता है, तो आप सिंगल रहने को प्राथमिकता देंगे. आप उसे रोमांटिक पार्टनर बनाने के बजाए दोस्त रखना पसंद करेंगे.

कन्या

आप किसी हद तक संभावित पार्टनर के लिए बहुत ऊंचा मानक रखते हैं. आपका उच्च मानक और अपेक्षा वजह है कि आप किसी के लिए भी बसना नहीं चाहते हैं, आप सिंगल होना पसंद करते हैं और इंतजार करते हैं ऐसे पार्टनर का जो आपकी अपेक्षाओं पर खरा उतरे और इसलिए, इन अपेक्षाओं को थोड़ा आराम देना बेहतर है.

तुला

आपकी छिपी हुई मान्यता होती है कि अतीत की घटनाओं के कारण किसी से आप प्यार के योग्य नहीं हैं. ये मान्यता आपको एक कोने में धकेलती है और विश्वास दिलाती है कि सिंगल रहना अपने लिए सबसे बेहतर विकल्प है यानी किसी को नुकसान पहुंचाने या खुद का नुकसान करने से बेहर है सिंगल रहा जाए.

वृश्चिक

जब रिश्ते में वादे की बात आती है तो आप बहुत ज्यादा सतर्क हो जाते हैं. आप ज्यादा सोचनेवाले बन जाते हैं जो अपने दिमाग में नकारात्मक संभावनाओं को पैदा करना शुरू कर देता है. अगर आप नकारात्मक विचारों के साथ रिश्ते की शुरुआत करते हैं, तो बाद में परेशान होना तय है.

धनुराशि

आपको अपनी जिंदगी में बोरियत का खौफ है और इसलिए उसी नजरिए से रिश्ते को देखने लगते हैं. आप सोच सकते हैं कि रिश्ते में रहने के कुछ वक्त बाद, कभी आकर्षक या रोमांचक नहीं होगा. इसलिए आप वास्तविक रूप से रिश्ते में बस गए होंगे.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta