धर्म-अध्यात्म

आपने राशिफल के अनुसार जानें सूर्य देव को प्रसन्न करने का आसान उपाय...

Subhi
9 May 2021 3:12 AM GMT
आपने राशिफल के अनुसार जानें सूर्य देव को प्रसन्न करने का आसान उपाय...
x
ज्योतिष विद्या के अनुसार, रविवार भगवान सूर्य का दिन होता है. रविवार को विधि-विधान से सूर्य देव की पूजा करनी चाहिए.

ज्योतिष विद्या के अनुसार, रविवार भगवान सूर्य का दिन होता है. रविवार को विधि-विधान से सूर्य देव की पूजा करनी चाहिए. भगवान सूर्य अपने भक्तों को दुश्मनों से बचाते हैं. दुश्मनों से रक्षा के लिए रविवार का व्रत सर्वश्रेष्ठ माना गया है. सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए जल में लाल चंदन डालकर अर्घ्य दें और ॐ सूर्याय नम: मंत्र का जाप करें. आज के राशिफल में जानिए आपका दिन कैसा रहेगा. आज का राशिफल चिराग दारुवाला बता रहे हैं. यहां पढ़ें.

मेष (Aries): गणेश जी कहते हैं कि दिन सकारात्मक है लेकिन उपलब्ध अवसरों का इष्टतम उपयोग करने के लिए आपको अपने आराम क्षेत्र से बाहर आना पड़ेगा. थोड़ा सक्रिय रहें और जब आप लोगों से मिलें तो पहला कदम उठाएं, वही अच्छा लगेगा. इस अवसर के लिए खुद को तैयार करें. आप एक सितारे की तरह चमकेंगे.
वृष (Taurus): गणेश जी कहते हैं कि आज आप दिन का आनंद लेंगे क्योंकि यह बहुत सारे सकारात्मक और आकर्षक अवसरों से भरा है. यह बहुत अच्छा होगा यदि आप उपलब्ध अवसरों का सर्वश्रेष्ठ लाभ उठा सकें और काम करते समय शांत रहें. कुछ प्रभावशाली लोगों के साथ संपर्क बढ़ाने की कोशिश करें. आप काफी आगे बढ़ सकते हैं.
मिथुन (Gemini): गणेश जी कहते हैं कि आज आप अपने बारे में थोड़ा ज्यादा आत्मविश्वास महसूस करेंगे, इसके बावजूद कि आप आमतौर पर बहुत शर्मीले और डरपोक हैं. आज आप अपनी क्षमताओं और गुणों के बारे में लोगों को बताएंगे. इससे आपको सम्मान और प्रशंसा मिलेगी. आपके विकास का मार्ग प्रशस्त होगा.
कर्क (Cancer): गणेश जी कहते हैं कि आपको अपनी रुचि के क्षेत्रों के बारे में सोचना चाहिए और बाकी दुनिया के बारे में भूल जाना चाहिए. आप बहुत विनम्र व्यक्ति हैं और हर उस व्यक्ति की मदद करते हैं, जो आपके पास एक उम्मीद के साथ आता है. आपको पहले अपनी मदद करनी चाहिए और फिर दूसरों के बारे में सोचना चाहिए. वर्ना यह आपके लिए एक तनावपूर्ण समय हो सकता है.
सिंह (Leo): गणेश जी कहते हैं कि यदि आपको अपने जीवन में कुछ करने की इच्छा हो तो आपको बोलना होगा और खुद का गुणगान करना होगा. इस दुनिया में कोई भी मुफ्त में भोजन नहीं देता है लेकिन आपको कड़ी मेहनत और आत्म-प्रचार के माध्यम से सब कुछ अर्जित करना होगा. नए रिश्ते बनाने और सभी के साथ सौहार्दपूर्ण रहने का प्रयास करें क्योंकि आपका संपर्क क्षेत्र आपके भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.
कन्या (Virgo): गणेश जी कहते हैं कि आज आप कुछ ऐसे लोगों से मिल सकते हैं जो बहुत स्वार्थी हैं. उनके व्यवहार को समझना आपके लिए बहुत कठिन हो सकता है. यदि आप ऐसे लोगों से कुछ काम करवाना चाहते हैं तो बहुत चालाक और चतुर बनें. उनके चेहरे पर यह न बताएं कि आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं. अपनी बातचीत में राजनयिक और कूटनीतिक रहें.

तुला (Libra): गणेश जी कहते हैं कि आप बहुत महत्वाकांक्षी हैं और आपकी आकांक्षाएं ऊंची हैं, लेकिन आप घरेलू समस्याओं या मामूली वित्तीय संकट की स्थिति जैसे बहुत ही तुच्छ मुद्दों को सुलझाने में तल्लीन रहेंगे. आप इसी के कारण निराश हो सकते हैं क्योंकि आपको लगेगा कि यह कीमती समय को बर्बाद करना है. यह जीवन का एक चरण है, यह जल्द ही खत्म हो जाएगा.
वृश्चिक (Scorpio): गणेश जी कहते हैं कि आप एक बहुत ही स्वतंत्र व्यक्ति हैं. आप अपनी राय के बारे में बहुत मुखर रहते हैं. यह एक तरह से अच्छा है लेकिन जब आप लोगों के साथ होते हैं तो आपको उनके विचारों का भी सम्मान करना चाहिए. यदि आप जिद्दी बने रहते हैं तो आप महत्वपूर्ण रिश्तों को खो सकते हैं इसलिए थोड़ा लचीले बनें.

धनु (Sagittarius): गणेश जी कहते हैं कि यह समय बहुत सामाजिक रहने और अपने संपर्क क्षेत्र को बढ़ाने का है. थोड़े हंसमुख और मजेदार रहें. हर कोई आपको तुरंत पसंद करेगा. आज आप स्कूल के एक बहुत पुराने टीचर से भी मिल सकते हैं और यह आपके लिए पुरानी यादों की एक लहर होगी. आपको जो मिला है, उसका सम्मान करें और कड़ी मेहनत जारी रखें.

मकर (Capricorn): गणेश जी कहते हैं कि परेशान न हों यदि आपका जीवन सुस्त हो गया है. बाहर जाएं और बिना किसी चिंता के कुछ मौज मस्ती करें. जीवन समय के बीतने के साथ-साथ फिर से ऊपर जाएगा इसलिए मजा करना बंद न करें. शिक्षा और नए कौशल सीखने में अपना समय लगाएं क्योंकि ये आपके लिए बहुत फलदाई साबित होंगे.

कुंभ (Aquarius): गणेश जी कहते हैं कि आज का दिन आपके साथी के लिए कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने का है. पूरा दिन उत्साह और मस्ती से भरा है. एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने के लिए आपको छोटी अवधि के लिए बाहर जाना पड़ सकता है. अपने एजेंडे पर रहें और पहले अच्छी छाप छोड़ने पर ध्यान दें. इस खूबसूरत दिन का अधिकतम लाभ उठाएं.

मीन (Pisces): गणेश जी कहते हैं कि आपका दिन प्यार और रोमांस से भरा लग रहा है. आगे बढ़ें और खूब मस्ती करें. आज आप अपने कुछ पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं और वे आपके संपर्क क्षेत्र को बढ़ाने में बहुत मददगार साबित हो सकते हैं. नेटवर्किंग और बिजनेस का विकास आज आपके एजेंडे में होना चाहिए क्योंकि यह लंबे समय में फायदेमंद साबित होगा.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it