धर्म-अध्यात्म

जानिए किन राशियों के लिए सोने की अंगूठी शुभ है फलदायी

Bharti sahu
7 April 2022 10:44 AM GMT
जानिए किन राशियों के लिए सोने की अंगूठी शुभ है फलदायी
x
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर धातु का अलग-अलग प्रभाव होता है. सोना पहनने के कई लाभ बाताए गए हैं

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर धातु का अलग-अलग प्रभाव होता है. सोना पहनने के कई लाभ बाताए गए हैं. ज्योतिष शास्त्र के जानकार बताते हैं कि तर्जनी अंगुली में सोने की अंगूठी धारण करने से एकाग्रता बढ़ती है. साथ ही बृहस्पति ग्रह का भी शुभ प्रभाव होता है. वहीं अनामिका अंगुली में सोने की अंगूठी को पहनने से संतान सुख में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. आइए जानते हैं कि किन राशियों के लिए सोने की अंगूठी शुभ फलदायी होती है.

सिंह (Leo)
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सिंह राशि के जातकों के लिए सोने की अंगूठी अत्यंत लाभकारी होती है. दरअसल सिंह अग्नि तत्व की राशि है. सिंह राशि के स्वामी सूर्य देव हैं. इसी वजह से इस राशि के जातकों को सोने की अंगूठी धारण करने की सलाह दी जाती है.
कन्या (Virgo)
कन्या राशि के जातक लग्जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं. ज्योतिष के जानकारों की मानें तो कन्या राशि के जातक सोने की अंगूठी, चेन या कड़ा धारण कर सकते हैं. इसके अलावा इस राशि पर सूर्य का प्रभाव रहता है. ऐसे में सूर्य के शुभ प्रभाव के लिए इस राशि के जातकों को सोने की अंगूठी धारण करने की सलाह दी जाती है.
तुला (Libra)
तुला राशि को जातकों के लिए सोना शुभ माना गया है. इस राशि के स्वमी शुक्र देव हैं. शुक्र के लिए सोना पहनना अच्छा माना जाता है. इसके अलावा सोने की अंगूठी तुला राशि के जातकों की किस्मत संवारने का काम करती है.
धनु (Sagittarius)
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक धनु राशि के जातकों को सोना पहनने से जीवन की बाधाएं दूर होती हैं. धनु राशि के स्वामी बृहस्पति देव हैं. सोने का बृहस्पति से गहरा संबंध है, इसलिए इस राशि के जातकों को सोने की अंगूठी धारण करने की सलाह दी जाती है. लेकिन पैर में सोना धारण करने से बचना चाहिए.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta