धर्म-अध्यात्म

जानिए जून के चौथे सप्ताह के शुभ मुहूर्त के बारे में...

Mahima Marko
19 Jun 2022 6:14 AM GMT
जानिए जून के चौथे सप्ताह के शुभ मुहूर्त के बारे में...
x
जून 2022 का चौथा सप्ताह आज से शुरु हुआ है, जो 25 जून तक है. इस सप्ताह में गृह प्रवेश के लिए सिर्फ एक ही शुभ मुहूर्त है. जिन लोगों को विवाह की तारीखें देखनी हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जून 2022 का चौथा सप्ताह आज से शुरु हुआ है, जो 25 जून तक है. इस सप्ताह में गृह प्रवेश के लिए सिर्फ एक ही शुभ मुहूर्त है. जिन लोगों को विवाह की तारीखें देखनी हैं, तो वे जान लें कि इस सप्ताह में शादी के लिए सिर्फ दो दिन ही शुभ समय है. प्रॉपर्टी या वाहन खरीदारी के लिए एक, मुंडन संस्कार के लिए दो और नामकरण संस्कार के लिए सबसे अधिक 5 शुभ मुहूर्त हैं. तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव से जानते हैं जून के चौथे सप्ताह के शुभ मुहूर्त (Shubh Muhurat) के बारे में.

जून 2022 चौथे सप्ताह के शुभ मुहूर्त
जून 2022 विवाह मुहूर्त
यदि आपको इस सप्ताह में विवाह के लिए मुहूर्त देखना है, तो 23 जून और 24 जून का दिन शादी के लिए शुभ है. इन दो दिनों में विवाह किया जा सकता है. इस दिन परिणय सूत्र में बंधने का शुभ मुहूर्त किसी योग्य ज्योतिषाचार्य दे पता कर सकते हैं.
जून 2022 गृह प्रवेश मुहूर्त
आपको इस सप्ताह अपने नए मकान में गृह प्रवेश करना है, तो इसके लिए सिर्फ एक दिन ही शुभ मुहूर्त है. 22 जून दिन बुधवार को रात 08 बजकर 47 मिनट से अगले दिन 23 जून को सुबह 06 बजकर 14 मिनट तक गृह प्रवेश किया जा सकता है. यह शुभ समय है.
जून 2022 मुंडन संस्कार
जून के चौथे सप्ताह में आपको अपने बच्चे का मुंडन संस्कार कराना है, तो इसे लिए 23 जून और 24 जून के दिन शुभ मुहूर्त प्राप्त हो रहा है. अपनी सुविधानुसार आप इन दो दिनों में से किसी भी दिन बच्चे का मुंडन करा सकते हैं.
जून 2022 खरीदारी मुहूर्त
इस सप्ताह में जमीन, मकान, फ्लैट, दुकान या नई गाड़ी खरीदने के लिए एक दिन ही शुभ मुहूर्त है. आप 22 जून को नई प्रॉपर्टी या वाहन की खरीदारी कर सकते हैं या बयाना दे सकते हैं.
जून 2022 नामकरण मुहूर्त
इस सप्ताह में सबसे अधिक 5 दिन शुभ मुहूर्त नामकरण संस्कार के लिए है. आपको अपने लाडले या लाडली का नामकरण संस्कार करना है, तो इसके लिए 19 जून, 20 जून, 21 जून, 22 जून और 23 जून का दिन शुभ है.
जून 2022 जनेऊ मुहूर्त
इस माह में आप अपने बेटे का जनेऊ या उपनयन संस्कार कराना चाहते हैं, तो आपको निराशा हाथ लगेगी क्योंकि इस सप्ताह इसके लिए कोई भी शुभ मुहूर्त नहीं है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta