धर्म-अध्यात्म

इस तस्वीर या मूर्ति घर पर रखने से वास होता है सुख-समृद्धि व खुशहाली

Bharti
15 Jan 2022 7:46 AM GMT
इस तस्वीर या मूर्ति घर पर रखने से वास होता है सुख-समृद्धि व खुशहाली
x
फेंगशुई में विंड चाइम की तरह ड्रैगन रखना भी शुभ माना जाता है

फेंगशुई में विंड चाइम की तरह ड्रैगन रखना भी शुभ माना जाता है। इसे ऊर्जा व सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। मान्यता है कि इसकी तस्वीर या मूर्ति घर पर रखने से सुख-समृद्धि व खुशहाली का वास होता है। मगर इसे घर पर रखने व खरीदने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।

ऐसा खरीदे ड्रैगन
ड्रैगन हमेशा लकड़ी, चीनी मिट्टी या फिर क्रिस्टल का खरीदना चाहिए। इसके अलावा इसे मैटल और सोने का खरीदने से बचना चाहिए वास्तु में ऐसा ड्रैगन अशुभ माना जाता है
हरे रंग का ड्रैगन शुभ
वास्तु अनुसार, घर पर मिट्टी के फूलदान पर बना हरे रंग का ड्रैगन शुभ माना जाता है। आप इसे किसी को गिफ्ट भी दे सकते हैं। इसके साथ ही ड्रैगन के जोड़ों की तस्वीर या मूर्ति भी घर पर रखना शुभ होता है। इससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।
यहां ड्रैगन रखने से बचें
इसे बेडरूम और किसी ऊंची दिशा पर रखने से बचना चाहिए इसे यहां रखना अशुभ माना जाता है इससे परिवार में तनाव व मानसिक परेशानी बढ़ सकती है।
इस दिशा में रखें ड्रैगन
वास्तु अनुसार, ड्रैगन को धातु के हिसाब से अलग- अलग दिशा में रखना चाहिए अगर आप लकड़ी का ड्रैगन लाएं हैं तो इसे घर की दक्षिण-पूर्व या पूर्व में रखें। अगर आप जोड़े में ड्रैगन लेकर आ रहे हैं तो इसे घर की पूर्व दिशा में रखें। मगर क्रिस्टल के ड्रैगन को घर की दक्षिण-पूर्व, उत्तर-पूर्व या उत्तर पश्चिम में रखें। इसके अलावा बच्चे के स्टडी टेबल पर इसे रखने से उसकी मानसिक व एकाग्रता शक्ति बढ़ती है


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it