धर्म-अध्यात्म

Janmashtami 2021: आज भी धड़क रहा श्रीकृष्ण का दिल, जाने हैरान कर देने वाला रहस्य

Tulsi Rao
30 Aug 2021 4:23 PM GMT
Janmashtami 2021: आज भी धड़क रहा श्रीकृष्ण का दिल, जाने हैरान कर देने वाला रहस्य
x
कहा जाता है कि पिंड के रूप में मौजूद श्रीकृष्ण के दिल को आज तक कोई देख या छू नहीं पाया है लेकिन ये आज भी धड़कता है. हर 12 या 19 साल बाद मंदिर में जब मूर्ति बदली जाती हैं उस दौरान पुजारी की आंखों पर भी पट्टी बांध दी जाती है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कृष्ण जन्माष्टमी (Janmashtami 2021) आज धूमधाम से मनाई जा रही है. कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा (Mathura) में देश-विदेश से श्रद्धालुओं का तांता लगा है लेकिन श्रीकृष्ण का दिल कहीं और 'धड़क' रहा है. महाभारत (Mahabharat) के बाद वहेलिया के तीर से श्रीकृष्ण (Shri Krishna) के शरीर त्यागने की जनश्रुति तो सुनी होगी लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि इसके बाद भी कृष्ण का दिल धड़कना बंद नहीं हुआ और ये आज भी धड़क रह है.

जब बहेलिया ने मारा तीर
लोकमान्यता के मुताबिक महाभारत (Mahabharat) के युद्ध के 36 साल बाद जब श्रीकृष्ण (Lord Krishna) एक पेड़ के नीचे ध्यान लगा रहे थे तभी जरा नाम का बहेलिया हिरण का पीछा करते हुए वहां पहुंच गया. जरा ने कृष्ण के पैरों को हिरण समझ लिया और तीर चला दिया. लेकिन जैसे ही बहेलिया को गलती का अहसास हुआ वो श्रीकृष्ण के पास पहुंचा और माफी मांगी. लेकिन उसे क्या पता था कि ये भगवान की ही लीला है. श्रीकृष्ण ने उसे बताया कि उसकी कोई गलती नहीं है बल्कि इसी विधि उन्हें धरती त्यागनी है


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it