धर्म-अध्यात्म

साल 2021 के आखिरी महीने दिसंबर में कई ग्रह बदल रहे हैं स्थितियां, जाने किसको होगा फायदा

Bhumika Sahu
26 Nov 2021 7:20 AM GMT
साल 2021 के आखिरी महीने दिसंबर में कई ग्रह बदल रहे हैं स्थितियां, जाने किसको होगा फायदा
x
December 2021 Horoscope: साल 2021 के आखिरी महीने दिसंबर में कई ग्रह अपनी स्थितियां बदल रहे हैं. इसके कारण 5 राशि वालों को बहुत लाभ होगा.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। ग्रह-नक्षत्रों के परिवर्तन के लिहाज से दिसंबर का महीना बहुत खास है. साल 2021 के इस आखिरी महीने में आधा दर्जन से ज्‍यादा ग्रह परिवर्तन हो रहे हैं. ग्रहों के राशि बदलने का ये सिलसिला 5 दिसंबर 2021 को मंगल ग्रह के वृश्चिक राशि में प्रवेश के साथ शुरू होगा और 30 दिसंबर 2021 को वक्री शुक्र के धनु राशि में प्रवेश के साथ खत्‍म होगा. इस बीच 8 दिसंबर को शुक्र ग्रह शनि की राशि मकर में प्रवेश करेंगे, फिर 10 दिसंबर को धनु राशि में बुध का गोचर होगा. 16 दिसंबर को सूर्य और बुध ग्रह युति करके धनु राशि में बुधादित्य योग बनाएंगे. इसके अलावा भी कई ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति में परिवर्तन होगा.

5 राशि वालों की चमकाएंगे किस्‍मत
मेष: मेष राशि के जातकों के लिए दिसंबर के महीने में लाभ ही लाभ होगा. बिजनेस हो या नौकरी जबरदस्‍त लाभ मिलेगा. धन लाभ होने के प्रबल योग हैं. लंबे समय से रुके हुए काम अचानक बनने लगेंगे. कोई इच्‍छा पूरी हो सकती है. इससे खुशी और शांति मिलेगी.
मिथुन: मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2021 का आखिरी महीना बेहद शुभ साबित होगा. यह साल जाते-जाते उन्‍हें करियर में तरक्‍की देकर जाएगा. हर काम में भाग्‍य का साथ मिलने से सफलता मिलेगी. धन लाभ होगा. घर का माहौल अच्‍छा रहेगा. कुल मिलाकर हर लिहाज से समय अच्‍छा रहेगा.
सिंह: सिंह राशि के जातकों के लिए यह महीना पदोन्‍नति के साथ-साथ मान-सम्‍मान पाने वाला भी रहेगा. खासतौर पर जो जातक साझेदारी के काम से जुड़े हैं, उन्‍हें बड़ा लाभ हो सकता है. कुछ नया करने की कोशिश करेंगे. फैमिली लाइफ भी खुशहाल रहेगी.
धनु: धनु राशि के जातक दिसंबर महीने में बहुत उत्‍साहित और आत्‍मविश्‍वास से भरे हुए नजर आएंगे. वे जमकर मेहनत करेंगे और उसका फल भी पाएंगे. व्‍यापार-नौकरी अच्‍छी चलेगी. कुछ नया काम शुरू करना चाह रहे हैं तो यह अच्‍छा समय है.
कुंभ: कुंभ राशि के जातकों को दिसंबर का महीना बड़ी तरक्‍की दिलाएगा. लंबे समय से रुकी हुई पदोन्‍नति मिल सकती है. मेहनत का पूरा फल मिलेगी. धन लाभ होगा. पुराने निवेश से लाभ हो सकता है. धन आने के नए रास्‍ते भी बनेंगे.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it