धर्म-अध्यात्म

सपने में दिखें गणेश जी की ऐसी तस्वीर तो आपका हर मनोकामना होगी पूर्ण

Bharti
15 Sep 2021 5:21 AM GMT
सपने में दिखें गणेश जी की ऐसी तस्वीर तो आपका हर मनोकामना होगी पूर्ण
x
सपने तो हर व्यक्ति को दिखते हैं। कुछ लोगों को याद रहते हैं और कुछ लोग इन्हें भूल जाते हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | सपने तो हर व्यक्ति को दिखते हैं। कुछ लोगों को याद रहते हैं और कुछ लोग इन्हें भूल जाते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का अपना एक अर्थ होता है। जिसके बारे में लोगों को पता नहीं होता है। अगर किसी चीज को सपने में देख लेते हैं तो वह हमारे दिमाग में घूमता रहता है कि आखिर इसका अर्थ क्या है? आपके उन्हीं सवालों का जवाब स्वप्न शास्त्र में दिया गया है।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में दिखाई देनी वाली चीज़ों से व्यक्ति के जीवन या उसके भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। कहते हैं अगर रात के प्रथम प्रहर में सपने देखे जाये तो उसका एक वर्ष में शुभ फल प्राप्त होता है। अगर दूसरे प्रहर में देखा जाये तो नौ महीनों के अंदर उसका फल मिलता है। इसी तरह से रात्रि के तीसरे प्रहर में सपने देखा जाए तो तीन महीनों में, चौथे प्रहर में देखने पर एक महीने में और रात्रि खत्म होने में जब कुछ ही समय रह जाए तो उस समय सपने देखने पर दस दिन के अंदर और भोर यानी सुबह के समय सपने देखने पर तुरंत फल मिलते हैं।
सामान्यतः सपने में देवी देवताओं का दिखना शुभ होता है और ये धर्म के प्रति आपकी भावनाओं को दर्शाता है। साक्षात गणपति के दर्शन से कई संभावनाएं बनती है। ये इस बात का संकेत हो सकता है कि आपका भविष्य उज्जवल है।
अगर सपने में भगवान गणेश की प्रसन्न मुद्रा में दिखें तो समझ लीजिए कि लंबे समय से आपके जीवन में बनीं समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।
अगर भगवान गणपति आपको आशीर्वाद देते हुए मुद्रा दिखें तो इसका अर्थ है कि कार्य में आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलेगा।
अगर आपके सपने में भगवान गणेश के ऐसे दर्शन होते हैं जिसमें वह किसी मंदिर में विराजित है तो इसका मतलब है कि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा में भाग ले रहे हैं तो उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी।
अगर गणपति मूषक यानी चूहे पर बैठे हुए दिखाई दें तो बिजनेस में आ रही परेशानियां दूर हो सकती हैं।
अगर आपको सपने में भगवान गणेश की खंडित मूर्ति दिखें तो थोड़ा सतर्क होने की जरूरत है क्योंकि यह निकट भविष्य में किसी गंभीर समस्या से घिर जाने का संकेत है।
अगर सपने में भगवान गणेश के पीठ के दर्शन होते हैं तो आपको धन संबंधित परेशानी हो सकती है। ऐसे में आप गणपति की आराधना करें।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it