धर्म-अध्यात्म

Horoscope Today 15 August 2021: वृष, तुला और कुंभ राशि वाले बरतें सावधानी, जानें आज का राशिफल

Nidhi Singh
15 Aug 2021 5:28 PM GMT
Horoscope Today 15 August 2021: वृष, तुला और कुंभ राशि वाले बरतें सावधानी, जानें आज का राशिफल
x
वृष (Taurus Horoscope) और तुला राशि (Libra Horoscope) वाले 15 अगस्त 2021 को न करें ये कार्य. सभी 12 राशियों का जानते हैं, आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal)

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Horoscope Today 15 August, Aaj Ka Rashifal: मेष, वृष, मिथुन, कर्क समेत सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन विशेष है. पंचांग के अनुसार 15 अगस्त 2021, रविवार को श्रावण शुक्ल की सप्तमी तिथि है. आज चंद्रमा तुला राशि में गोचर कर रहा है. ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. आइए जानते मेष से मीन राशि तक का राशिफल.

मेष- आज के दिन गुरु कृपा से कठिन कार्य भी बनते नजर आएंगे, तो वहीं दूसरी ओर धार्मिक गतिविधियों में भाग लेने का मौका मिलेगा. सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को धैर्य बनाए रखना होगा. खुदरा व्यापारियों को ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखना होगा. युवा वर्ग को चल रही चिंताओं को समाप्त करने के लिए नये रास्ते खोजते हुए, ऑनलाइन प्लेसमेंट की तलाश करनी होगी. हेल्थ को लेकर ठंड से बचें और कोशिश करें की गर्म पानी ही पीएं. घर के छोटे बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, आप उनका सहयोग करें. भाई की ओर से शुभ समाचार मिलेगा.
वृष- आज दिन के शुरुआत में ही अनचाहे खर्चों की लिस्ट सामने आ सकती है. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को भागा-दौड़ी अधिक करनी होगी. ऑफिस के बड़े अधिकारी व प्रभावशाली लोगों से महत्वपूर्ण सलाह मिलने की संभावना है, इसलिए उनसे संपर्क बनाए रखें. व्यापारी डील पक्का करने से पहले सोच-विचार अवश्य कर लेना चाहिए, अन्यथा जोखिम उठाना पड़ सकता है. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन थोड़ा मंदी भरा हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से नशे के सेवन से बचना होगा, खासकर गुटखा, पान-मसाला आदि का त्याग करें. दोस्तों से बहुत लम्बे समय के बाद बात करने से मन उत्साहित व प्रसन्न रहेगा.
मिथुन- आज के दिन उत्साह में कमी न आने दें, मौज मस्ती के साथ समय का आनंद लेना चाहिए. ऑफिशियल कार्यों में जल्दबाजी करने से बचना होगा अन्यथा डेटा लॉस होने की संभावना है. यदि आप ऑनलाइन कोई कोर्स आदि करना चाहते हैं तो समय इसके लिए उत्तम चल रहा है. फाइनेंस से संबंधित बिजनेस करने वालों को लाभ होगा. युवा वरिष्ठों का सम्मान करें. हेल्थ को लेकर इंफेक्शन से जूझ रहें रोगी आज सचेत रहें. बच्चों के साथ कोई इनडोर गेम खेलें. घर के बड़ों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है, ज़रूरतों को पूरा करने में थोड़ा व्यस्त भी रहेंगे. घर की सजावट करनी चाहिए.
कर्क- आज के दिन काम-काज न बनने पर हार नहीं माननी है क्योंकि भविष्य में सफलता मिलनी तय है. नौकरीपेशा से जुड़े लोग मेल पर नजर बनाए रखना होगा, ध्यान रहे कि महत्वपूर्ण मेल आपकी नजर से निकल न जाएं. व्यापारी व्यापार को बढ़ाने के लिए निवेश की योजना बना सकते हैं. विद्यार्थियों का अगर पढ़ाई में मन नहीं लग रहा है तो कुछ समय के लिए पढ़ाई पर ब्रेक लगा कर अपने मनपसंद कार्य करना लाभकारी रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से तली और बाजार की बनी चीज़ों से दूर रहना ही उत्तम रहेगा. माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनकी सेवा का मौका हाथ से जाने न दें.
सिंह- आज के दिन अपने आराध्य सूर्यनारायण की पूजा-अर्चना करनी होगी, उनकी कृपा दृष्टि से आने वाले संकट दूर होंगे. भीतर के नकारात्मकता रुपी राक्षस का शमन करना होगा. ऑफिस में चतुर्थ वर्ग के लोगों को उपहार दें. नए कार्य करने का मौका मिले तो बढ़-चढ़ कर उसमें हिस्सा लेना चाहिए. व्यापारियों को सजग रहना होगा, वाद-विवाद में भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वाले कानूनी विवादों से दूर रहें. युवाओं को नया सीखने का मौका मिलेगा. किडनी के रोगी खानपान का ध्यान रखें. जीवनसाथी के साथ समय बिताना चाहिए. पिता से किन्हीं बातों पर मार्गदर्शन मिल सकता है.
कन्या- आज के दिन संगति का विशेष ध्यान रखना होगा, ऐसे में सत्संग करने वालों के बीच अधिक रहें. बॉस कार्यों का विवरण ले कर सकते हैं. ऑफिस की ओर से नया टार्गेट भी आपको मिल सकता है. व्यापारी वर्ग अधिक माल का स्टॉक करने से बचें. युवा वर्ग किसी से बहस न करें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. हेल्थ को लेकर खान-पान में लापरवाही वजन को बढ़ाने वाली हो सकती है. घर परिवार में आपसी संवाद और सहयोग रिश्तों को मज़बूत बनाएगा. अचानक मिला कोई सुखद संदेश आपके मन को प्रसन्न करने वाला हो सकता है. रिश्तेदारों के आगमन से आप प्रसन्न नजर आएंगे.
तुला- आज के दिन मन में द्वेश की भावना न रखें, अपने आस-पास के लोगों के साथ मिलकर उत्साह मनाएं लेकिन वैश्विक महामारी को भी ध्यान में रखना होगा. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को सहकर्मियों के साथ कांपटीशन बना रहेगा, टार्गेट बेस्ड लोग अलर्ट रहें. व्यापारियों को दिन की शुरुआत में चिंता हो सकती है, लेकिन दिन के अंत तक व्यापार में गति आएगी. युवाओं का फोकस कार्यों के प्रति फोकस कुछ कम लगेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, आवश्यकता होने पर डॉक्टर से सलाह लेने में पीछे न हटें. घर की जरूरतों पर ध्यान देना चाहिए साथ ही घर के सभी पेंडिंग कार्यों को भी निपटाना होगा.
वृश्चिक- आज के दिन इधर-उधर की बातें और विचारों से मन में भटकाव हो सकता है. मुश्किलों से बाहर निकलने के लिए सजग रहें और प्रभु पर विश्वास रखने की जरूरत है. उच्चाधिकारी कार्य की सराहना कर सकते हैं, जिससे आपको गर्व की अनुभूति होगी. बिजनेस में चल रही रुकावटों के चलते आप परेशान होते . युवा वर्ग बेवजह के विवादों में उलझे नहीं. पेट के रोगों के प्रति सजग रहें, गैस्ट्रिक समस्या अधिक रहने वाली है. घर की महिलाओं के साथ–साथ परिवार के सभी लोगों को खाली समय का आनंद लेना चाहिए. परिवार का कोई सदस्य यदि आपसे नाराज हैं तो उनको मनाने में कोई कसर न छोड़े.
धनु- आज के दिन पाठ-पूजा पर अधिक ध्यान देना चाहिए, ऐसे में ध्यान लगाना और ईश्वर का श्रृंगार उत्तम रहेगा. ऑफिशियल कार्य न बनने के कारण आपको तनाव हो सकता है, लेकिन परेशान न हो सहयोगियों से मदद लें जिससे आपके कार्य बन जाएंगे. बिज़नेस में इच्छा पूरी होने के संकेत कम दिख रहें हैं, तो वहीं दूसरी ओर प्रयासों को सफल करने लिए आपको एड़ी चोटी का जोर भी लगाना पड़ेगा. हेल्थ में वाहन दुर्घटना की आशंका बनती दिख रही है. यदि कई दिनों से किसी परिजन या फिर मित्रों से वार्तालाप नहीं हुई है तो समय निकाल कर उनसे बात कर सकते हैं, और मिल सकते हैं.
मकर- आज के दिन मन में कुछ अज्ञात रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर यदि आप को लेकर कई दिनों से परेशान चल रहें हैं तो बेवजह के विचार दिमाग में घर कर सकते हैं. ऑफिशियल कार्य पूरा होने से आप रिलैक्स महसूस करेंगे,लेकिन मीडिया से जुड़े लोगों को अधिक मेहनत करनी होगी. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन शुभ है बड़े मुनाफे हाथ लग सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से सीढ़ियों से उतरते व चढ़ते समय व बाथरूम का यूज करते समय सचेत रहें फिसल कर चोट लगने की आशंका है. मां के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. घर के आस-पास का वातावरण को सुखद बनाना होगा.
कुम्भ- आज के दिन रिश्तों को विशेष महत्व दें, आपसी वाद-विवाद के चलते आपस में दूरी बन गयी थी तो उसे अब खत्म करने का समय आ गया है. क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. ऑफिशियल नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है, तो वहीं किसी बड़े प्रोजेक्ट में सफलता मिल सकती है. व्यापारियों को आर्थिक गिरावट की वजह से कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन आपको तनाव मुक्त रहते हुए अपने व्यापार पर ध्यान देना चाहिए. सेहत में योग और मॉर्निंग वर्क को दिनचर्या में शामिल करें, शारीरिक एक्टिविटी अति आवश्यक है. घर में किसी भी तरह का बदलाव करने से पहले अपने बड़ों की राय लेना न भूलें.
मीन- आज के दिन असफलताओं को मुंह तोड़ जवाब देते हुए कठोर परिश्रम की ओर बढ़ना चाहिए, निरंतर किया गया प्रयास जल्द ही लक्ष्य तक पहुंचा देगा. ऑफिशियल कार्यों को लेकर सहकर्मी व अधीनस्थों के बदले स्वभाव परेशान कर सकते हैं. काम की अधिकता के कारण व्यवहार में थोड़ा चिड़चिड़ापन आ सकता है.बिजनेस में नये शुरुआत के लिए पैसे की तंगी रहेगी, इसलिए कुछ दिन और रूक जाना ही बेहतर है. यदि किसी गंभीर बीमारी के चलते आप दवाइयों का सेवन करते हैं तो इसे आज खाना न भूलें. पारिवारिक अनुष्ठान या कार्यक्रम संपन्न होंगे. संतान को करियर के क्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना है


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it