धर्म-अध्यात्म

Horoscope: 16 सितंबर को इन राशियों के स्वामी अपने ही घर में रहेंगे मौजूद, जानें राशिफल और पंचांग

Tulsi Rao
15 Sep 2021 8:45 AM GMT
Horoscope: 16 सितंबर को इन राशियों के स्वामी अपने ही घर में रहेंगे मौजूद, जानें राशिफल और पंचांग
x
ग्रहों की दृष्टि से आज का दिन कुछ राशियों के लिए विशेष है. वहीं आज कुछ विशेष संयोग भी बन रहे हैं. आज का दिन इन राशियों के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। September 16 Horoscope: पंचांग के अनुसार 16 सितंबर 2021, गुरुवार को भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है. ग्रहों की दृष्टि से आज का दिन कुछ राशियों के लिए विशेष है. वहीं आज कुछ विशेष संयोग भी बन रहे हैं. आज का दिन इन राशियों के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं-

16 सितंबर 2021 का पंचांग
गुरुवार को पंचांग के अनुसार यानि आज भादो मास की शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है, जो प्रात: 09 बजकर 38 मिनट पर समाप्त हो रही है. इसके बाद एकादशी की तिथि आरंभ होगी. हिंदू धर्म में एकादशी तिथि को बहुत ही विशेष और धार्मिक दृष्टि से महत्वपूर्ण माना गया है. भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि को परिवर्तनी एकादशी के रूप में मनाते हैं. इस दिन ग्रहों की स्थिति मेष से मीन राशि तक को प्रभावित कर रही है. लेकिन कुछ राशियों के लिए आज का दिन विशेष है.
आज का राशिफल (Horoscope Today 16 September 2021)
सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- सूर्य आपकी राशि के स्वामी हैं. सूर्य देव आपकी ही राशि में विराजमान हैं. सूर्य का अपनी ही राशि में गोचर करना, जॉब, करियर और धन के मामले में विशेष लाभ प्रदान करने वाला माना गया है. आज भगवान विष्णु की पूजा करें और दान आदि दें. बॉस आदि का सहयोग प्राप्त होगा. निवेश की दृष्टि से भी आज का दिन अच्छा है. आज जीवन में आगे बढ़ने के भी अवसर प्राप्त हो सकते हैं. क्रोध और अहंकार से दूर रहे हैं.
कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- बुध ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राजकुमार बताया गया है. बुध एक सौम्य ग्रह है. गणित, वाणिज्य, लेखन, संचार, वाणी और दवा आदि से इसका गहरा संबंध है. बुध ग्रह कन्या राशि के स्वामी है. बुध का अपनी ही राशि में गोचर, आज कुछ अच्छे अवसर मिलने की संभावना बना रहे हैं. आलस का त्याग करें. आय में वृद्धि हो सकती है. तनाव और विवाद से बचें. प्रतिद्वंदियों से सावधान रहें.
तुला राशिफल (Libra Horoscope)- शुक्र ग्रह आपकी राशि में विराजमान है. शुक्र को तुला राशि का स्वामी माना गया है. तुला राशि में शुक्र का गोचर अत्यंत शुभ योग बनाता है, जिसे ज्योतिष शास्त्र में मालव्य योग कहते हैं. धन, वैभव और मान सम्मान की दृष्टि से इस योग को बहुत ही शुभ माना गया है. जॉब और बिजनेस में लाभ की स्थिति बनी हुई है. लव रिलेशन में भी शुक्र का गोचर अच्छे फल प्रदान कर सकता है.
मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- शनि देव आपकी राशि में गोचर कर रहे हैं. मकर राशि शनि की अपनी ही राशि मानी गई है. यानि शनि अपने ही घर में विराजमान हैं. विशेष बात ये है कि मकर राशि में गुरु का भी आगमन हो चुका है. मकर राशि में गुरु और शनि की युति बनी हुई है. गुरु मकर राशि में नीचभंग राजयोग बना रहे हैं. आज सेहत का ध्यान रखें. रूके हुए कार्यों में प्रगति दिखाई देगी. लंबित कार्यों को पूर्ण करने में सफलता मिल सकती है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it