Top
धर्म-अध्यात्म

आज का राशिफल: 12 जून 2021

Admin1
12 Jun 2021 12:40 AM GMT
आज का राशिफल: 12 जून 2021
x

आज का राशिफल

आज का राशिफल

मेष:

12 जून शनिवार को चंद्रमा का संचार दिन रात बुघ की राशि मिथुन में हो रहा है। यहां शुक्र पहले से विराजमान हैं जिससे यहां शुक्र और बुध का शुभ संयोग बना रहेगा। मिथुन राशि में दो शुभ ग्रहों की स्थिति होने के बावजूद अन्य ग्रहों की स्थिति से मिथुन राशि के लोगों को आज मानसिक परेशानी होगी। अन्य सभी राशियों के लिए आज दिन कैसा रहेगा, किन्हें ग्रहों से शुभ फल मिलेगा, जानने के लिए देखें आज का राशिफल।

सितारे बता रहे हैं कि आज का दिन काफी व्‍यस्‍तता भरा है और आप किसी काम में आज फंसे रहेंगे। आज का दिन कोई विशेष व्यवस्था करने में बीतेगा। आज कुछ ऐसा आपके साथ हो सकता है कि संसार को देखने का आपका नजरिया काफी बदल सकता है। सावधानीपूर्वक वही काम करने की चेष्टा करें, जिससे आपका आत्म सम्मान बढ़े। आज किसी से विवाद में न पड़ें। आज भाग्‍य 76 फीसदी तक साथ देगा।
वृषभ:
आज का दिन आपका शुभ है और आज आपके रुके कार्य और फंसा हुआ पेमेंट फिर से प्राप्‍त होने की उम्‍मीद है। मान-प्रतिष्ठा तथा उत्तम प्रकार की धन संपत्ति प्राप्‍त होने के संकेत मिल रहे हैं और भाग्‍य भी आपका साथ दे रहा है। व्यवसाय के क्षेत्र में नए सहयोगी मिलेंगे और उनके साथ आप कामधंधे को आगे बढ़ाने के बारे में प्‍लानिंग कर सकते हैं। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।
मिथुन:
ग्रहों की स्थिति बताती है कि आज का दिन आपका काफी व्‍यस्‍तता के साथ बीतेगा। आज विशेष प्रकार की चिंता और भागदौड़ की स्थिति बनी रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, आपकी सेहत भी नरम रहेगी। शाम के वक्‍त अतिथि और मेहमान भी कुछ लंबे समय के लिए डेरा डाल सकते हैं। इस वजह से आप व्‍यस्‍त भी रहेंगे और आपका पैसा भी खर्च होगा। आज भाग्‍य 74 फीसदी तक साथ देगा।
कर्क:
आज का दिन आपका कुछ मामलों में अच्‍छा तो कुछ मामलों में प्रतिकूल हो सकता है। चंद्रमा की स्थिति बताती है कि कहीं से अच्छा लाभ मिल सकता है लेकिन कहीं आपका खर्च भी बढ़ सकता है। संतान पक्ष से हर्षवर्धक समाचार प्राप्‍त होगा और आमोद प्रमोद का वातावरण घर में बना रहेगा। बहुत समय से रुके हुए किसी कार्य को बनाने की चेष्टा करेंगे। आज परिवार के साथ मौसम का आनंद लेंगे और खानेपीने में कुछ नया ट्राई कर सकते हैं। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।
सिंह:
आज का दिन शुभ है और भाग्‍य के सहारे वह सब कुछ प्राप्‍त होगा जिसके बारे में आप सोच रहे थे। कार्यस्थल में स्थान परिवर्तन के योग हैं जो कि भविष्‍य में आपके लिए भाग्‍यवर्द्धक साबित होंगे। व्यापार में निकटवर्ती सहयोगी के प्रति सच्ची निष्‍ठा और सुमधुर वाणी रखने से आप लोगों का दिल जीत सकते हैं। ऑफिस में लोग आपकी बातों से खुश होंगे और प्रभावित होंगे। आज भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।
कन्या:
आज का दिन आपका परोपकार में बीतेगा। आपको सूझबूझ से काम लेते हुए मदद भी करनी है और अपना भी ध्‍यान रखना है। आप अभी जिन लोगों की मदद कर रहे हैं, कहीं न कहीं ये ही लोग आगे चलकर आपके काम आएंगे। नौकरी या कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में चुप रहना ही आज लाभकारक होगा। बहस व टकराव से बचें। परिवार में भी किसी प्रकार के विवाद से दूर रहें। आज भाग्‍य 68 फीसदी साथ देगा।
तुला:
आज का दिन आपके लिए सुखद और शुभफलदायक है और आपके सुख में वृद्धि होगी। आज आप अपने लिए वक्‍त निकाल पाएंगे और वे कार्य करेंगे जो आपको पसंद हैं। किसी निकट मित्र की सलाह और सहयोग से आप अपने बिगड़े काम ठीक से कर पाएंगे और उनसे लाभ प्राप्‍त कर पाएंगे। दोस्‍तों के साथ शाम का वक्‍त अच्‍छा बीत सकता है। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।
वृश्चिक:
आज आपका दिन काफी व्‍यस्‍तता में बीतने वाला है और आप पुराने बिगड़े हुए काम को सुधारने के प्रयास में लगे रहेंगे। किसी विशेषज्ञ की सलाह आपके लिए आगे चलकर उपयोगी सिद्ध होगी और आपका कुछ सोचा हुआ काम आज बन जाने से मन में हर्ष होगा। आपके मौज बहार के दिन आने वाले हैं और परिवार में सभी लोग मिलजुलकर रहेंगे। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।
धनु:
आज का दिन आपके लिए शुभ है और आज कहीं से बड़ी मात्रा में रुका हुआ धन प्राप्‍त होने की उम्‍मीद है। अकस्मात बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति होने से कोष में वृद्धि होगी। अपने बलबूते पर ही अपनी समस्याओं का समाधान निकालने का प्रयास करें। इससे कोई स्थायी सफलता मिल जाएगी। आज आपको अपने कर्मों का फल प्राप्‍त होगा। आज भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।
मकर:
आज का आपका दिन कुछ अधिक व्‍यस्‍तता वाला हो सकता है। नौकरी हो या व्‍यापार आज आपको दोनों के लिए ही दौड़भाग करनी पड़ सकती है। आज दोपहर तक आप अपना बिखरा हुआ कारोबार सही तरीके से समेट लें तो सही होगा नहीं तो आगे आपको परेशानी हो सकती है। आज धन के मामले में आपको किस्‍मत का साथ‍ मिलेग और पुराना फंसा पैसा फिर से मिल जाएगा। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।
कुंभ:
आज आपकी राशि में ग्रहों के विशेष योग आपको हर काम में सफलता दिलवाएंगे। द्विग्रही योग शनि और गुरु आपके भाग्य में वृद्धि करेंगे। आज आपके सम्‍मान में वृद्धि होगी और आपकी लोकप्रियता भी बढ़ेगी। विरोधी परास्‍त होंगे और शत्रुओं के इरादे नाकामयाब होंगे। सफलता की प्राप्ति से हर्ष होगा और मन प्रसन्‍न रहेगा। आज भाग्‍य 86 फीसदी साथ देगा
मीन:
आपकी राशि के स्‍वामी के विशेष संयोग के कारण आज आपको सफलता प्राप्‍त होगी। आज आपकी मनोरथ सिद्धि होगी और सफलता प्राप्‍त होगी। घरेलू स्तर पर भी मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी और निकट की यात्रा संभव है। रात का कुछ वक्‍त आज आप परिवार के साथ बिताएंगे और आस-पास कहीं घूमने का प्‍लान भी बन सकता है। मास्‍क जरूर लगाएं। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it