Top
धर्म-अध्यात्म

आर्थिक राशिफल: 12 जून 2021

Admin1
12 Jun 2021 12:42 AM GMT
आर्थिक राशिफल: 12 जून 2021
x

आर्थिक राशिफल

आर्थिक राशिफल

मेष:

मेष राशि के जातक जिनका व्यापार खाद्य पदार्थों अथवा फाइनेंस से संबंधित है, उनको विशेष लाभ देने वाला दिन है। पुरानी समस्या का समाधान परिवार के सहयोग से आसानी से निकल आएगा। नई नौकरी जॉइन करने वाले जातकों को ट्रेनिंग से गुजरना पड़ सकता है। आज आपका धन एकत्रित करने का मोह बढ़ेगा।
वृषभ:
वृष राशि के जातकों को अपने वक्तव्य का स्पष्टीकरण देना पड़ सकता है, जो भी बात बोलें सोच-समझकर बोलें और भावनाओं में बहकर अपने राज किसी दूसरे को बताने से परहेज करें। ब्याज पर धन देने वाले जातकों को लाभ होगा। अन्य जातकों को कमाई के अच्छे अवसर मिलेंगे।
मिथुन:
मिथुन राशि के जातकों के प्रभाव में वृद्धि होगी। सकारात्मक सोच से हर मुश्किल काम को भी आसानी से पूरा कर पाएंगे। अनजान व्यक्ति आपके काम में नए अवसर दिलाने में सहायक बनेंगे। स्वयं की देखभाल पर तथा अपने लिए महंगे गैजेट्स की खरीद पर धन खर्च होने की संभावना है। सोना चांदी में भी धन का निवेश संभव है।
कर्क:
कर्क राशि के जातकों के लिए बेहतरीन समय है, धन की कमाई तो अच्छी होगी परंतु उतने ही पैसे खर्च भी होने की संभावना है। धन खर्च से बचने के लिए और लाभ प्राप्ति के लिए लंबे समय की बचत योजनाओं पर धन का निवेश करें। विदेशी संपर्क लाभदायक सिद्ध होंगे।
सिंह:
सिंह राशि के जातक पूरे आत्मविश्वास के साथ कार्य करेंगे। कामकाज के क्षेत्र में नए प्रयोग करेंगे और अपने उच्च अधिकारियों की कृपा पाने में सफल रहेंगे। तकनीकी योग्यता अच्छा मुनाफा देने में सहायक बनेगी। एक से ज्यादा स्रोत धन प्रदायक बन रहे हैं।
कन्या:
कन्या राशि के जातक जिनका कार्य न्यायपालिका अथवा शिक्षा से संबंधित है, उनको विशेष लाभ होगा। रूढ़िवादी तौर-तरीकों को छोड़कर अप्रचलित तरीकों का प्रयोग कामकाज में विशिष्टता दिलाने वाला रहेगा। कामकाज में विस्तार की संभावना भी बन रही है। सुखद माहौल मन को प्रसन्न रखेगा।
तुला:
तुला राशि के जातक जो एग्रीकल्चर, सरकारी खुफिया विभाग अथवा मेडिसिन के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें विशेष लाभ देने वाला दिन है। कमाई के लिए दिन अनुकूल रहेगा। सरकारी नियम कायदों का पालन करते हुए ही आगे बढ़े। खर्च नियंत्रित करने में सफल रहेंगे।
वृश्चिक:
वृश्चिक राशि के जातकों का मन कामकाज के बजाय मौज मस्ती में ज्यादा बीतेगा। व्यापारी वर्ग को अपने काम को पूरा करने के लिए ओवरटाइम करना पड़ सकता है। सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। कमाई तो अच्छी होगी, पर शौक मौज पर धन खर्च होगा।
धनु:
धनु राशि के जातक प्रतिस्पर्धा की भावना की वजह से अपना व्यापारिक अहित कर सकते हैं। व्यापार को बढ़ाने के लिए जल्दबाजी में फैसला न लें। कोई महिला आपको ठग सकती है। नौकरीपेशा जातकों के लिए दिन बहुत अच्छा है। कमाई अच्छी होगी। फिजूल धनखर्च संभव है।
मकर:
मकर राशि के जातकों को लक्ष्य प्राप्ति के लिए टाइट शेड्यूल बनाना पड़ सकता है। व्यवसायिक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। किसी काम को बेहतरीन ढंग से पूरा करने से पहले उसकी प्रैक्टिस जरूर कर लें। शिक्षा से संबंधित बुक्स तथा गैजेट्स का काम करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा है।
कुंभ:
कुंभ राशि के जातक दूसरों की गलतियों को इग्नोर करने का प्रयास करेंगे। जरूरी गाइडेंस देकर अधीनस्थ कर्मचारियों के काम को सुधारने का प्रयास करेंगे। क्रिएटिविटी के लिए दिन बहुत अच्छा है। आत्मविश्वास की कमी की वजह से आज अपनी बात बॉस के आगे बोलने से बचेंगे। कमाई अच्छी होगी।
मीन:
मीन राशि के जातक बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे, पत्रकार लेखन से जुड़े लोगों को लाभ होगा। कामकाज के विस्तार के लिए विज्ञापन देना लाभदायक सिद्ध होगा। घरेलू सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। नया वाहन खरीदने की संभावना भी बन रही है। आर्थिक लिहाज से समय अच्छा है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it