धर्म-अध्यात्म

भूलकर भी घर में ना रखें ये पांच चीजें, रातों-रात हो जाएंगे कंगाल

Rani Sahu
27 Jun 2022 7:00 PM GMT
भूलकर भी घर में ना रखें ये पांच चीजें, रातों-रात हो जाएंगे कंगाल
x
बहुत पैसा कमाने के बाद भी अगर आपके घर में धन-दौलत की कमी है

Vastu Tips For Home: बहुत पैसा कमाने के बाद भी अगर आपके घर में धन-दौलत की कमी है तो जरूर आप कोई न कोई गलती कर रहे हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक हमारी थोड़ी सी गलती कई बार हमें (Vastu Tips) आर्थिक संकट में डाल देती है. खासतौर पर घर में रखी कुछ चीजें वास्तु के अनुसार ठीक नहीं है क्योंकि इनकी वजह से आपको हमेशा पैसों से जुड़े संकटों का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में अगर आपके घर में भी ऐसी कोई चीज है तो आज ही बाहर निकाल दें.

घर में ना रखें ये 5 चीजें
यहां हम आपको बताएंगे कि वास्तु के अनुसार कौन सी 5 चीजें घर में रखने आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है.
ताजमहल
ताजमहल को प्यार की निशानी कहा जाता है लेकिन वास्तु के अनुसार इसे कभी भी घर में नहीं रखना चाहिए. क्योंकि यह मुमताज बेगम का मकबरा है और किसी मकबरे को घर में रखने से नकारात्मक शक्तियां प्रवेश करती हैं.
महाभारत की तस्वीर या किताब
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर मे महाभारत से कोई तस्वीर या किताब नहीं रखनी चाहिए. इसकी वजह से घर में लड़ाई-झगड़े और कलह का माहौल बनता है. ध्यान रखें कि ड्राइंग रूम या बैडरूम में तो भूलकर भी इसकी तस्वीर नहीं लगानी चाहिए.
मुरझाए फूल
अक्सर लोग पॉट में फूल लगाते हैं लेकिन उनके मुरझाने के बाद फैंकना भूल जाते हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार मुरझाए हुए फूल अशुभता की निशानी होती हैं. इसलिए अगर आपको भी तोहफे में रखे गुलदस्ते को संभालकर रखने का शौक है तो ध्यान रखें कि फूल मुरझाने के बाद उन्हें घर से बाहर कर दें.
टूटी-फूटी मूर्तियां
घर में कभी भी टूटी हुई मूर्तियां नहीं रखनी चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार इससे घर में नकारात्मकता का प्रभाव बढ़ता है और अशुभता आती है. इसलिए अगर आपके घर में भी कोई टूटी हुई फोटो या मूर्ति रखी हुई है तो उसे बाहर निकाल दें.
उलझे हुए तार
घरों में कई बार तारों को रखते समय वह उलझ जाते हैं लेकिन आपको ध्यान रखने की जरूरत है कि कभी भी उलझे हुए तार नहीं रखने चाहिए. वास्तु के अनुसार इसकी वजह से नकारात्मका आती है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta