धर्म-अध्यात्म

मंगलवार को न खरीदें ये चीजें

Bharti sahu
27 Jun 2022 5:10 PM GMT
मंगलवार को न खरीदें ये चीजें
x
मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित है. इस दिन हनुमान जी की पूजा-अर्चना करने से वे जल्‍दी प्रसन्‍न होते हैं.

मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित है. इस दिन हनुमान जी की पूजा-अर्चना करने से वे जल्‍दी प्रसन्‍न होते हैं. मंगलवार को हनुमान जी को चोला चढ़ाने से वे प्रसन्‍न होकर सारी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. संकटमोचक हनुमान सारे दुख दूर करने वाले हैं. मंगलवार के दिन के लिए धर्म-शास्‍त्रों में कुछ नियम बताए गए हैं. इसके तहत मंगलवार को कुछ चीजों को खरीदने की मनाही की गई है.

मंगलवार को न खरीदें ये चीजें
- मंगलवार के दिन कभी भी काले कपड़े न खरीदें. ऐसा करना बहुत अशुभ होता है. मंगलवार के दिन काले कपड़े पहनना भी नहीं चाहिए. इस दिन नारंगी कपड़े खरीदना और पहनना बहुत अच्‍छा माना जाता है.
- मंगलवार के दिन जमीन नहीं खरीदनी चाहिए, ना ही इस दिन भूमि पूजन करना चाहिए. ऐसा करना न केवल अशुभ फल देता है बल्कि व्‍यक्ति को गरीब भी बनाता है. मंगलवार के दिन जमीन खरीदने से मां लक्ष्‍मी रूठ जाती हैं.
- मंगलवर के दिन कभी भी कांच की चीजें भी नहीं करना चाहिए. इस दिन कांच की चीजें खरीदने से फिजूलखर्ची बढ़ती है. धन हानि होती है. इसके अलावा मंगलवार को किसी को कांच की चीजें गिफ्ट भी न करें.
- मंगलवार के दिन ना तो नॉनवेज-शराब का सेवन करें और ना ही इस दिन ये दोनों चीजें खरीदें. ऐसा करना आर्थिक तंगी का शिकार बनाता है. मंगलवार को लहसुन-प्‍याज भी नहीं खाना चाहिए.
- मंगलवार के दिन श्रृंगार का समान खरीदना भी अशुभ होता है. मंगलवार को श्रृंगार का सामान खरीदने से धन हानि और बेवजह के खर्चे बढ़ते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta