Top
धर्म-अध्यात्म

कड़ी मेहनत के बावजूद गरीबी के दलदल से ऊपर नहीं उठ पा रहे हैं, तो करें ये उपाय

Bharti
22 July 2021 1:53 PM GMT
कड़ी मेहनत के बावजूद गरीबी के दलदल से ऊपर नहीं उठ पा रहे हैं, तो करें ये उपाय
x
अगर आपके साथ भी ऐसी ही कुछ दिक्कतें तो समस्या आपको प्रयासों में नहीं बल्कि कहीं ओर है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | अगर आपके साथ भी ऐसी ही कुछ दिक्कतें तो समस्या आपको प्रयासों में नहीं बल्कि कहीं ओर है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं. जिन्हें पूरा करके आप गरीबी (Poverty)को हमेशा के लिए बाय-बाय कह सकते हैं. साथ ही अपने जीवन को एक सुखमय मोड़ भी दे सकते हैं.

आप सब इस बाति को जानते ही हैं कि शुक्रवार को माता लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) का दिन माना जाता है. माता लक्ष्मी धन-धान्य की देवी हैं. हिंदू पंचांग के अनुसार इस दिन सच्चे मन से माता लक्ष्मी का व्रत करने से वे प्रसन्न होकर अपने भक्तों को मनचाहा वरदान देती हैं. महालक्ष्मी की पूजा अर्चना करने के लिए शुक्रवार का दिन सबसे शुभ माना गया है.

आप शुक्रवार के दिन किसी गरीब व्यक्ति को सफेद चीज जैसे सफेद कपड़े या चावल का दान करें. इससे माता की कृपा आप पर सदैव बनी रहेगी. शुक्रवार के दिन गाय को रोटी खिलाने से मां लक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती हैं और अपने भक्तों को मनचाहा वरदान देती हैं.शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) को चावल चढ़ाने चाहिए. हालांकि इस बात का ध्यान जरूर रखें कि चावल के दाने टूटे हुए न हो. आप इस दिन किसी जरूरतमंद की मदद भी कर सकते हैं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी बहुत खुश होती हैं. इससे बहुत कम समय में ही आपके पास पैसा आने लग जाएगा.
आप शुक्रवार शुक्रवार सुबह उस जगह पर जाएं, जहां पर मोर नृत्य करता हो. उस जगह की मिट्टी को आप लाल कपड़े में लाकर घर में पवित्र जगह पर रख दें. इसके साथ ही उस मिट्टी की रोजाना पूजा करें. ऐसा करने से घर में धन संपदा बढ़ती है.
घर के अंदर रखी झाड़ू मां लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) का प्रतीक मानी जाती है, जो रोजाना धूल-मिट्टी नुमा बुराइयों को साफ कर घर से बाहर कर देती है. इसलिए झाड़ू को कभी भी गंदी जगह नहीं रखना चाहिए. उसे ऐसी जगह रखें, जहां किसी के पैर उस पर न पड़ें. पुरानी हो जाने पर झाड़ू को जलाने के बजाय कहीं मिट्टी खोदकर दबा देना चाहिए.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it