Top
धर्म-अध्यात्म

देश दुनिया पर गहराया संकट! 59 साल के बाद बन रहा है ये अद्भुत संयोग

Shantanu
22 Nov 2020 8:43 AM GMT
देश दुनिया पर गहराया संकट! 59 साल के बाद बन रहा है ये अद्भुत संयोग
x

बृहस्पति 20 नवंबर को मकर राशि में प्रवेश (Jupiter Transit 2020) कर चुका है. ये ग्रह अभी तक वक्री अवस्था में धनु राशि में था. मकर राशि में बृहस्पति (brihaspati in makar rashi) काफी कमजोर माने जाते हैं. दूसरा, इस राशि में बृहस्पति के साथ शनि भी हैं. देश दुनिया पर इस गोचर का गहरा प्रभाव पड़ सकता है. बृहस्पति का ये गोचर शनि (Shani) के कारण ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है. शनि और बृहस्पति का ऐसा संयोग इसके पहले 59 साल पहले बना था.

शनि-गुरु का ये संयोग तब भी अच्छा सिद्ध नहीं हुआ था और अब भी शुरुआत में यह अच्छा नहीं दिख रहा है. बृहस्पति और शनि का ये संबंध दुनियाभर में अस्थिरता पैदा कर सकता है. युद्ध, राजनैतिक अस्थिरता और मंदी जैसी स्थितियां बनेंगी. भारत की स्थिति में हालांकि धीरे-धीरे सुधार होगा. राहु पर बृहस्पति की दृष्टि होने के कारण बहुत सारे मामले नियंत्रण में बने रहेंगे.

मेष- करियर और व्यापार के मामले शुभ रहेंगे. धन-प्रॉपर्टी में लाभ के योग बनेंगे. आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होगा. पूजा उपासना पर विशेष ध्यान देने से लाभ हो सकता है.

वृषभ- वृषभ राशि के लोगों को स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक होगा. रुपए-पैसे संबंधी मामले धीरे-धीरे बेहतर होते जाएंगे. इस समय हर बृहस्पतिवार को केले का दान करते रहें.

मिथुन- स्वास्थ्य को लेकर सावधानी रखनी होगी. महामारी के काल में अपनी और परिवार की देखभाल करें. करियर में थोड़ी रुकावटें आ सकती हैं. ईश्वर की उपासना करने से समस्याएं हल होती जाएंगी.

कर्क- करियर और आर्थिक स्थिति में अद्भुत सुधार होगा. नौकरी-व्यापार में तरक्की हासिल करेंगे. स्वास्थ्य की समस्याएं हल होती जाएंगी. विवाह-प्रेम संबंधों के मामलों में बात बन सकती है.

सिंह- करियर में परिवर्तन और लाभ के योग हैं. नई नौकरी या कारोबार में हाथ डालने से सफलता मिल सकती है. स्वास्थ्य में समस्याओं के योग बनते हैं. खान-पान और जीवन में सात्विकता रखें.

कन्या- इस समय रिश्तों का विशेष ध्यान रखें. शिक्षा और करियर की स्थिति अच्छी रहेगी. अच्छे परिणाम मिलने के योग बनेंगे. नित्य प्रातः बृहस्पति के मन्त्र का जप करें.

तुला- करियर और जीवन में परिवर्तन के योग हैं. लाइफस्टाइल पहले से बेहतर होता चला जाएगा. स्वास्थ्य को लेकर सावधानी रखनी होगी. बृहस्पतिवार को पीली वस्तुओं का दान करें.

वृश्चिक- करियर के मामलों में लापरवाही न करें. नौकरी या परीक्षा की तैयारी को लेकर एकाग्रता में कमी न आने दें. स्वास्थ्य की स्थितियां धीरे-धीरे सुधरेंगी. इस समय एक सोने का छल्ला तर्जनी अंगुली में धारण करें.

धनु- करियर में कुछ बदलाव और आर्थिक सुधार के योग हैं. नौकरी व्यापार में लाभ मिल सकता है. परिवार और ससुराल के रिश्तों में समस्या हो सकती है. सलाह लेकर एक पीला पुखराज धारण करें.

मकर- इस समय करियर में काफी ऊंचाइयों पर पहुच सकते हैं. परिश्रमी लोगों के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा. पेट और लिवर की समस्या का ध्यान रखें. नित्य प्रातः बृहस्पति के मन्त्र का जप करें.

कुंभ- धन के खर्चों और मैनेजमेंट पर ध्यान देना होगा. निवेश करने के लिए समय अच्छा नहीं है. विदेश से संबंधित लाभ होने के योग हैं. इस समय ज्यादा से ज्यादा ईश्वर की उपासना लाभकारी होगी.

मीन- करियर में लाभ के उत्तम योग हैं. नौकरी में अच्छे अवसर मिलने के योग बनेंगे. प्रेम संबंध और वैवाहिक मामलों में समस्या हो सकती है. सलाह लेकर एक पीला पुखराज धारण करें.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it