Top
धर्म-अध्यात्म

घर में गंगाजल छिड़कने से बनी रहती है सकारात्‍मकता, कई परेशानियों से दिलाएगा निजात

Ritu Yadav
11 Jun 2021 9:28 AM GMT
घर में गंगाजल छिड़कने से  बनी रहती है सकारात्‍मकता, कई परेशानियों से दिलाएगा निजात
x
गंगा नदी में स्‍नान करने से पाप धुल जाते हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | गंगा नदी (Holy River Ganga) में स्‍नान करने से पाप धुल जाते हैं, गंगाजल (Gangajal) छिड़कने से जगह पवित्र हो जाती है. यह बातें तो सभी जानते हैं लेकिन गंगाजल से किए गए टोटके भी कितने असरकारक हैं, इसकी जानकारी कम ही लोगों को है. भगवान शिव की जटाओं से अवतरित हुई गंगा के जल से किए गए टोटके कई समस्‍याओं को दूर कर सकते हैं. आज कुछ ऐसे ही टोटकों के बारे में जानते हैं.

गंगाजल से किए जाने वाले टोटके
- कर्ज (Debt) के जाल में उलझे लोगों के लिए गंगाजल से किया जाने वाला एक उपाय बहुत काम है. ऐसे लोगों को पीतल की बोतल में गंगाजल भरकर अपने घर के कमरे में उत्तर पूर्व की दिशा में रख देना चाहिए. इससे उन्‍हें कर्ज चुकाने में बहुत आसानी हो जाएगी और कुछ ही समय में यह समस्‍या ही दूर हो जाएग
VIDEO
- पुराना रुका हुआ पैसा वापस पाने के लिए शिवलिंग (Shivling) पर बेल के पत्‍ते और गंगाजल चढ़ाएं. इससे व्यवसाय में फायदा और अच्‍छी नौकरी का सपना भी पूरा होगा. कुल मिलाकर सम्पन्नता पाने के लिए यह टोटका काफी कारगर है.
- पुराणों के अनुसार हमेशा अपने घर में एक पात्र में गंगाजल भरकर रखने से सुख और संपदा बनी रहती है.
- वहीं जिन लोगों को रात में डरवाने सपने आते हों, वे लोग रात में सोने से पहले बिस्तर पर गंगाजल का छिड़काव कर दें. इससे डरावने सपने नहीं आते हैं.
- घर के वास्‍तुदोषों को खत्‍म करने का बहुत ही असरकारक उपाय है घर में नियमित तौर पर गंगाजल का छिड़काव करना. इससे कई तरह के वास्‍तुदोष खत्‍म होते हैं.
- घर में सकारात्‍मकता बनाए रखने के लिए भी घर में गंगाजल का छिड़काव करना बहुत अच्‍छा होता है.

- इसके अलावा पूजा घर और किचन में हमेशा गंगाजल रखने से तरक्की और सफलता मिलती रहती है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it