धर्म-अध्यात्म

Business Vastu Tips: बिजनेस में तरक्की के लिए वास्तु का खास महत्व है, जानें

Tulsi Rao
25 Nov 2021 6:32 AM GMT
Business Vastu Tips: बिजनेस में तरक्की के लिए वास्तु का खास महत्व है, जानें
x
वास्तु के जानकार बताते हैं कि वास्तु दोष बिजनेस की तरक्की में बाधा उत्पन्न करते हैं. बिजनेस के वास्तु दोष को दूर करने के लिए वास्तु टिप्स अहम हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Business Vastu Tips: बिजनेस में तरक्की हर कोई चाहता है. कई बार बहुत कोशिश करने के बाद भी बिजनेस में आशा के अनुरूप सफलता नहीं रहती है. बिजनेस में तरक्की के लिए वास्तु का खास महत्व है. वास्तु के जानकार बताते हैं कि वास्तु दोष बिजनेस की तरक्की में बाधा उत्पन्न करते हैं. बिजनेस के वास्तु दोष को दूर करने के लिए वास्तु टिप्स अहम हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक हम आपको बिजनेस में तरक्की के लिए पांच वास्तु टिप्स बता रहे हैं.

हल्दी और गोमती चक्र
शुक्लपक्ष के गुरुवार के दिन हल्दी और गोमती चक्र पर तिलक लगाकर एक पीले कपड़े में बांधकर रख दें. इस पोटली को व्यापार स्थल या दफ्तर के प्रवेश द्वार पर लटका दें. आप चाहें तो इसे कैश काउंटर में भी रख सकते हैं.
गाय को रोटी
बिजनेस के लिए निकलने से पहले अपने हाथ से गाय, कुत्ता या कौओं को रोटी अवश्य खिलाएं. ऐसा करने से व्यापार में तरक्की होती रहती है. साथ ही व्यापार में फंसे हुए पैसे जल्द वापस मिल जाते हैं.
नींबू और हरी मिर्च
बिजनेस या कारोबार में तरक्की के लिए बुरी नजर से बचकर रहना एक खास बात है. इसके लिए नींबू और हरी मिर्च का प्रयोग करना चाहिए. एक नींबू और सात हरी मिर्च लेकर माला बना लें. इसे दुकान में ऐसी जगह पर लटकाएं जहां ग्राहकों की नजर पड़े.
कच्चे सूत का प्रयोग
केसर के घोल में कच्चे सूत को भिगो लें. इसके बाद इसे अपने बिजनेस स्थल पर किसी जगह पर बांध दें या गल्ला में रख दें. ऐसा करने से वास्तु दोष दूर होता है.
बैठने की सही दिशा
बिजनेस स्थल पर अपना मुंह हमेशा उत्तर-पूरब या उत्तर-पूरब के कोने में करके बैठें. इस तरह बैठने से व्यापार स्थल का वास्तु दोष दूर होता है. जिससे व्यापार में तरक्की होती रहती है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it