धर्म-अध्यात्म

वास्तु शास्त्र के अनुसार न पहनें इस रंग के जूते चप्पल

Khushboo Dhruw
6 Dec 2023 3:13 PM GMT
वास्तु शास्त्र के अनुसार न पहनें इस रंग के जूते चप्पल
x

वास्तु शास्त्र : वास्तु शास्त्र हर किसी के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण होता है। ऐसा माना जाता है कि वास्तु की मदद से आप अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की हर चीज ही नहीं व्यक्ति की तरक्की पर भी असर डालती है। बल्कि उसके द्वारा अपनाए गए जूते चप्पल भी असर डालते है।वास्तु शास्त्र किसी भी रंग के जूते चप्पल नहीं पहनना चाहिए। ये आपके जीवन पर भी अच्छा या बुरा प्रभाव डालते हैं।

इस रंग के जूते-चप्पल न पहनें ” वास्तु शास्त्र के अनुसार पीले रंग के जूते नहीं पहनने चाहिए। क्योंकि पीले रंग का संबंध बृहस्पति से है। ऐसे में पीले रंग की चप्पल पहनने से बृहस्पति देव का अपमान होता है। साथ ही कुंडली में गुरु का घर कमजोर हो जाता है। वास्तु में इस ग्रह को सबसे शुभ माना जाता है। ऐसे में अगर कुंडली में यह ग्रह कमजोर हो जाए तो व्यक्ति के संस्कारों पर बुरा असर पड़ता है। आपको धन की कमी का सामना करना पड़ेगा। किसी भी काम में बड़ों का सहयोग मिलना बंद हो जाता है। साथ ही साथ कई शारीरिक और मानसिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है। घर का आराम ख़त्म हो गया है. इसलिए इस रंग के जूते-चप्पल पहनने से बचना चाहिए।

कौन से रंग के जूते पहनने चाहिए : वास्तु शास्त्र के अनुसार पीले, काले के अलावा नीला, सफेद, भूरा, हरा, लाल आदि रंग के जूते भी पहने जा सकते हैं। इससे व्यक्ति को किसी भी प्रकार की हानि नहीं होगी।

Next Story