खेल

आईएसएसएफ विश्व कप का आयोजन में 15 भारतीय निशानेबाज ओलंपिक की तैयारियों को टेस्ट करने के इरादे से उतरेंगे

Bharti sahu
23 Jun 2021 11:24 AM GMT
आईएसएसएफ विश्व कप का आयोजन में 15 भारतीय निशानेबाज ओलंपिक की तैयारियों को टेस्ट करने के इरादे से उतरेंगे
x
अंतरराष्ट्रीय शूटिंग स्पोटर्स महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप का गुरूवार से आयोजन होगा जिसमें 15 भारतीय निशानेबाज ओलंपिक की तैयारियों को टेस्ट करने के इरादे से उतरेंगे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | अंतरराष्ट्रीय शूटिंग स्पोटर्स महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप का गुरूवार से आयोजन होगा जिसमें 15 भारतीय निशानेबाज ओलंपिक की तैयारियों को टेस्ट करने के इरादे से उतरेंगे। क्रोएशिया विश्व कप में राइफल, पिस्टल और शॉटगन इवेंट होंगे।भारत ने पिस्टल इवेंट में पांच, राइफल में आठ और स्कीट में दो ओलंपिक कोटा हासिल किए हैं।

भारतीय निशानेबाज ओलंपिक की तैयारियों के लिए यूरोप गए थे जहां इन्होंने पिछले महीने यूरोपियन शूटिंग चैंपिनशिप में न्यूनतम क्वालीफिकेशनस्कोर वर्ग में हिस्सा लिया था।
भारत की हाई परफॉरमेंस राइफल कोच दीपाली देशपांडे ने उस चैंपियनशिप में भारत के प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त किया था।
दीपक कुमार, दिव्यांश सिंह पंवार, संजीव राजपूत, एश्वर्य प्रताप तोमर, अपूर्वी चंदेला, अंजुम मुद्गिल, एलावेनिल वलारिवान और तेजस्विनी सावंत ने राइफल शूटिंग इवेंट में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है।
इनके अलावा अभिषेक वर्मा, सौरभ चौधरी, मनु भाकर, राही सर्नोबात और यशस्विनी सिंह पिस्टल इवेंट में जबकि अंगदवीर सिंह बाजवा और मायराज अहमद खान ने पुरुष स्कीट इवेंट में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta