Top
विश्व

US Election 2020: ट्रंप बोले- ओबामा ने अच्छा काम नहीं किया था इसलिए मैं राष्ट्रपति बना

Janta se Rishta
20 Aug 2020 4:33 AM GMT
US Election 2020: ट्रंप बोले- ओबामा ने अच्छा काम नहीं किया था इसलिए मैं राष्ट्रपति बना
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क|अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अच्छा काम नहीं किया इसलिए वे राजनीति में आए और राष्ट्रपति चुने गए। व्हाइट हाउस में ट्रंप ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि मैंने अपने पिछले जीवन का बहुत आनंद ले रहा था। लेकिन ओबामा और जो बिडेन ने इतना बुरा काम किया कि मैं आज आपके सामने राष्ट्रपति के रूप में खड़ा हूं। अगर उन्होंने अच्छा काम किया तो मैं यहां नहीं रहता। शायद मैं चुनाव ही नहीं लड़ा होता। बता दें कि ओबामा के कार्यकाल में जो बिडेन आठ साल तक उपराष्ट्रपति रहे। उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव के अपना प्रत्याशी चुना है।

तीन नवंबर को होने वाले चुनाव में बिडेन का मुकाबला मौजूदा राष्ट्रपति एवं रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से होगा। डेमोक्रेटिक पार्टी के वर्चुअल राष्ट्रीय अधिवेशन में बराक ओबामा ने भाषण के दौरान ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति के रूप में देश को निराश किया है। इसपर पलटवार करते हुए ट्रंप ने यह बात कही। ओबामा ने इस दौरान कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने काम में कभी दिलचस्पी और गंभीरता नहीं दिखाई। इस विफलता के गंभीर परिणाम हुए हैं। 1,70,000 अमेरिकियों की मौत हो गई, लाखों नौकरियां चली गईं। दुनिया भर में हमारा गौरव कम हुआ और हमारे लोकतांत्रिक संस्थानों को इससे पहले इतना खतरा कभी नहीं था।

क्लिंटन का ट्रंप पर तीखा वार

पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने डोनाल्ड ट्रंप पर तीखा वार किया है। उन्होंने कहा कि ट्रंप के लिए राष्ट्पति का मतलब घंटों टीवी देखना, सोशल मीडिया पर लोगों को भला-बुरा कहना और अपने फैसलों की जिम्मेदारी नहीं लेना है। क्लिंटन के मुताबिक, ट्रंप के कार्यकाल में ओवल ऑफिस अफरा-तफरी वाले 'तूफान केंद्र' में बदल गया, जबकि इसे नियंत्रण कक्ष होना चाहिए था। क्लिंटन डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।

https://jantaserishta.com/news/india-will-soon-get-100-new-ventilators-us-government-sends-second-shipment-through-us-agency/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it