Top
विश्व

US Election 2020: अमेरिका में चुनाव के लिए प्रचार तेज, रिपब्लिकन को गढ़ बचाने की होगी चुनौती,बिडेन ने ट्रंप के पर लगाया ये आरोप

Janta se Rishta
8 Sep 2020 10:08 AM GMT
US Election 2020: अमेरिका में चुनाव के लिए प्रचार तेज, रिपब्लिकन को गढ़ बचाने की होगी चुनौती,बिडेन ने ट्रंप के पर लगाया ये आरोप
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। हैरिसबर्ग, एजेंसी। अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार अभियान तेजी आई है। सोमवार को डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन ने हैरिसबर्ग और पेनसिल्वेनिया में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार जो बिडेन ने राष्‍ट्रपति ट्रंप पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली बार झूठ और लालच के सहारे पेनसिल्वेनिया में जीत हासिल की थी। उन्‍होंने राष्‍ट्रपति ट्रंप को स्‍वार्थी व्‍यक्ति कहा। उन्‍होंने ट्रंप की चुस्‍की लेते हुए कहा कि ट्रंप कभी नहीं समझा कि वह अमेरिका की सेवा क्‍यों करते हैं। बिडेन ने कहा कि वह आपको कभी नहीं समझेगा, वह हमें कभी नहीं समझेगा। ट्रंप हमारे पुलिस, हमारे अग्निशामकों को नहीं समझ सकेगा, क्योंकि वह एक ही सामान से बना नहीं है।

विस्कॉन्सिन: रिपब्लिकन को जीत बरकरार रखने की चुनौती

ऐसी मान्‍यता है कि लेबर डे के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव अभियान में एक वेग आ जाता है। इसके बाद से चुनाव प्रचार जोरों से होता है। यह अनौपचारिक शुरुआत के रूप में चिह्नित किया जाता है। हालांकि, इस बार कोरोना महामारी का असर अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में भी देखा जा सकता है। चुनाव के तौर तरीके बदल गए हैं। पारंपरिक चुनावी गतिविधियों की जगह ऑनलाइन प्रचार प्रसार चल रहा है। सोमवार को अमेरिका में उप राष्‍ट्रपति पद के दोनों उम्‍मीदवार- कमला हैरिस और उप राष्‍ट्रपति माइक पेंस ने विस्कॉन्सिन में चुनाव प्रचार किया। 2016 के चुनाव में राष्‍ट्रपति ट्रंप को यहां से जीत मिली थी। इस पर रिपब्लिक के लिए इस गढ़ को बचाने की चुनौती होगी। वहीं डेमोक्रेटिक उम्‍मीवाद की कोशिश रहेगी कि वह उस पर अपना कब्‍जा जमाए।

विस्कॉन्सिन राज्‍य के दौरे पर कमला हैरिस, ब्‍लेक पर किया गर्व

उधर, डेमोक्रेटिक पार्टी की उप राष्‍ट्रपति पद की उम्‍मीदवार कमला हैरिस सोमवार को विस्कॉन्सिन राज्‍य के दौरे पर थीं। मिल्वौकी हवाई अड्डे पहुंचने के बाद कमला ने अश्‍वेत जैकब ब्‍लेक के परिवार से संपर्क किया। उनके परिजनों से निजी तौर पर मुलाकात की। उन्‍होंने ब्‍लेक से भी फोन पर कुशल-क्षेम पूछा। ब्‍लेक के वकीलों ने अपने एक बयान में कहा कि कमला हैरिस ने कहा कि वह ब्‍लेक पर गर्व करती हैं। उन्‍होंने इस दौरान उनके परिवार के सभी सदस्‍यों से फोन पर बात की। बता दें कि इसके पूर्व पिछले हफ्ते जो बिडेन भी ब्‍लेक के परिजनों से मुलाकात कर चुके हैं। इसके पूर्व राष्‍ट्रपति ट्रंप भी इस राज्‍य का दौरा कर चुके हैं। लेकिन उन्‍होंने इस दौरान कानून प्रवर्तन और व्‍यापार मालिकों से बैठक की, जिनकी संपत्ति विरोध प्रदर्शन के दौरान क्षतिग्रस्‍त हो गई थी।

https://jantaserishta.com/news/the-last-two-journalists-working-in-china-for-the-australian-media-also-returned/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it