खेल

रावल पिंडी के नाम से मशहूर इस पाकिस्तानी खिलाडी ने MS धोनी के लिए शेयर किया भावुक VIDEO...कहीं ये बात...

Janta se Rishta
16 Aug 2020 8:20 AM GMT
रावल पिंडी के नाम से मशहूर इस पाकिस्तानी खिलाडी ने MS धोनी के लिए शेयर किया भावुक VIDEO...कहीं ये बात...
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार (15 अगस्त) की शाम को अचानक इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। पिछले साल भर से धोनी के भविष्य को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन धोनी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर अपने संन्यास की जानकारी दी और इन अटकलों पर विराम लगा दिया। धोनी के रिटायमेंट की खबर पर दुनिया भर के क्रिकेटरों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। शोएब अख्तर ने धोनी के लिए एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह धोनी की तारीफ और उनके जुड़ी यादों की बात कर रहे हैं।

शोएब अख्तर ने धोनी के लिए एक भावुक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो की शुरुआत करते हुए वह कहते हैं- एक जमाने का नाम, एक युग और एक अच्छे इंसान का नाम धोनी... एम धोनी रिटायर हो गए हैं। एक बहुत बड़ा नाम, एक बहुत बड़ा इंसान और एक बहुत बड़ा कप्तान जिसने साबित किया कि हिंदुस्तान बाहर जाकर जीत सकता है और होम सीरीज के अलावा भी जीत सकता है। एक मैच विनर, एक मैच फिनिशिर, एक महान कप्तान, एक शानदार इंसान और विनम्र शख्स... ये महेंद्र सिंह धोनी की खूबियां हैं। भगवान जाने उनमें और कितनी खासियतें हैं। इस वीडियो में शोएब अख्तर ने धोनी की खासियतें बताने के साथ-साथ उनसे जुड़े कई शानदार और यादगार पलों का भी जिक्र किया। अख्तर ने 2004-05 के उस दौरे को भी याद किया, जब पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की थी। उस दौरे पर मुशर्रफ ने धोनी के हेयरस्टाइल की तारीफ की थी और कहा था कि वह अपने बालों को नहीं कटवाएं। अख्तर ने यहां तक ​​कहा कि उन्हें एमएस धोनी के लिए शानदार विदाई की उम्मीद थी। ऐसा नहीं है कि 39 वर्षीय क्रिकेटर कुछ इस तरह की विदाई का भूखा था, लेकिन सिर्फ भारत के लिए अपनी सभी उपलब्धियों को पहचानने और श्रेय देने के लिए उनकी विदाई होनी चाहिए थी। अख्तर ने एक घटना को भी याद किया, जब एमएस धोनी पाकिस्तान में बाइक की सवारी पर उनके साथ बाहर जाना चाहते थे। उन्होंने फैसलाबाद मैच को भी याद किया, जब उन्होंने जानबूझकर बीमर से धोनी को बोल्ड किया था। शोएब अख्तर ने विकेटकीपर की क्रिकेटिंग सेंस की तारीफ की और कहा कि यह वह था, जिसने उन्हें अन्य क्रिकेटरों से अलग रखा। पूर्व क्रिकेटर ने यहां तक ​​कहा कि धोनी ने कप्तान के रूप में जो हासिल किया, वह कोई और कप्तान कभी हासिल नहीं कर सकता।

https://twitter.com/shoaib100mph/status/1294702670238941184?ref_src=twsrc^tfw|twcamp^tweetembed|twterm^1294702670238941184|twgr^&ref_url=https://www.livehindustan.com/cricket/story-shoaib-akhtar-pays-tribute-to-ms-dhoni-says-ek-zamane-ka-naam-dhoni-ek-achchhe-insaan-ka-naam-dhoni-watch-emotional-video-3421874.html

उन्होंने विश्व कप 2011 के फाइनल में उनके फिनिशिंग स्टाइल के लिए भी उनकी प्रशंसा की, जहां उन्होंने खेल समाप्त किया और मैदान से बाहर चले गए। अख्तर ने इस पल को धोनी की जिंदगी का सबसे बेहतरीन पल बताया। उन्होंने कहा कि 2011 तक उनका सफर किसी सपने की तरह रहा। उन्होंने कहा कि धोनी महिमा, श्रेय, मनुहार और प्रशंसा के पात्र हैं।

बता दें कि धोनी ने 90 टेस्ट मैचों में 38.09 की औसत से 4,876 रन बनाए। उन्होंने अबतक 350 वनडे इंटरनेशनल खेले हैं, जिनमें 50.57 की औसत से 10,773 रन बनाए हैं। धोनी ने भारत के लिए 98 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 37.60 की औसत से 1,617 रन बनाए हैं।

धोनी के नाम वैसे तो कई रिकॉर्ड्स हैं, लेकिन एक ऐसा रिकॉर्ड है, जो किसी के लिए भी तोड़ पाना नामुमकिन है। किसी भी कप्तान के लिए अब इस रिकॉर्ड तोड़ पाना इसलिए नामुमकिन है, क्योंकि आईसीसी ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद इस टूर्नामेंट को ही खत्म कर दिया है। अब कोई और कप्तान वर्ल्ड टी20, वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी के तीनों खिताब नहीं जीत पाएगा। धोनी दुनिया के इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में टीम ने तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं। 2007 टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब भारत ने धोनी की ही कप्तानी में जीते हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it