Top
मनोरंजन

जानिए क्या है मलाइका की खूबसूरत त्वचा का राज़...एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर कर बताई... देखें VIDEO

Janta se Rishta
27 Aug 2020 12:03 PM GMT
जानिए क्या है मलाइका की खूबसूरत त्वचा का राज़...एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर कर बताई... देखें VIDEO
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | बॉलीवुड अदाकारा मलाइका अरोड़ा अपनी खूबसूरत त्वचा और फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। 46 साल की मलाइका फिटनेस की शौकीन हैं और अपनी देखभाल के लिए घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं। खासकर अपनी त्वचा और बालों के लिए ये हसीन एक्ट्रेस घर में उपलब्ध चीज़ों के उपयोग में यकीन करती हैं।

मलाइका ने कुछ समय पहले इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर बताया था कि घर पर कैसे बॉडी स्क्रब बनाया जा सकता है। इस स्क्रब के लिए मलाइका ने तीन आसान सी चीज़ों का इस्तेमाल किया था। उन्होंने कॉफी पाउडर, ब्राउन शुगर और तेल का उपयोग किया।

वीडियो शेयर करते हुए मलाइका ने लिखा, " किसने कहा कि कॉफी सेहत के लिए बुरी होती है। इस दुश्मन को हीरो बनाने के लिए हाज़िर है आपके लिए खास टिप। बॉडी स्क्रब- कॉफी पाउडर लें, उसमें थोड़ी ब्राउन शुगर और नारियल तेल मिला लें। इस तरह आपका घर पर बना आसान बॉडी स्क्रब तैयार है। कॉफी में एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होते हैं, जो आपकी त्वचा को सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाते हैं और हेल्दी बनाते हैं।"

कॉफी और चीनी को मिलकर एक अच्छा स्क्रब बनता है। ये न सिर्फ तवचा के डेड सेल्स को ख़त्म करता है बल्कि बंद पोर्स को भी खोलता है। कॉफी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट आपकी त्वचा को मुलायम बनाने के साथ कोलाजन भी बढ़ाता है। रूखी त्वचा के लिए, आप इसमें नारियल के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। वहीं सामान और कॉम्बीनेशन स्किन के लिए इसमें ज़ैतून के तेल की कुछ बूंदें मिला सकती हैं।

जिन लोगों की त्वता नाज़ुक है, वे इस स्क्रब में चीनी न मिलाएं, क्योंकि इससे आपकी त्वचा इरिटेट हो सकती है। इसकी जगह आप कॉफी और दूध का गाढ़ा पेस्ट बना सकती हैं, जो आपकी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाएगा।

https://www.instagram.com/tv/CD8DOq3BEhg/?utm_source=ig_embed

https://jantaserishta.com/news/from-anushka-sharma-these-beauties-flaunted-baby-bump-gave-good-news-in-beautiful-style/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it