छत्तीसगढ़

हड़ताल खत्म, 300 कर्मचारियों के ज्वाइनिंग का दावा, संघ का इंकार

Janta se Rishta
24 Sep 2020 6:19 AM GMT
हड़ताल खत्म, 300 कर्मचारियों के ज्वाइनिंग का दावा, संघ का इंकार
x

रायपुर/धमतरी (जसेरि)। सरकार द्वारा हड़तालियों के खिलाफ शुरु की गई कार्रवाई के बाद धमतरी में संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल खत्म होने की खबर आ रही है। यहां पिछले पांच दिन से चल रही हड़ताल कर्मचारियों ने वापस ले ली है और वे गुरुवार से काम पर लौट जाएंगे। बताया जा रहा है कि सीएमएचओ डॉ डीके तुर्रे से एनएचएम संघ की लंबी चर्चा के बाद सभी हड़ताल वापस लेकर काम पर लौटने का फैसला किया। जानकारी के मुताबिक धमतरी जिले के सीएमएचओ डॉ डीके तुर्रे के पास 303 संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने अपनी ज्वाइनिंग दे दी है। सीएमएचओ ने बताया कि सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी कल से अपने काम पर वापस लौट रहे हैं। सभी ने अपनी ज्वाइनिंग दी है। धमतरी जिले में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के काम बंद हड़ताल पर जाने से कोरोना जांच प्रभावित हो रहा था। इसके साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं पर भी बुरा असर पड़ रहा था।
कल से कर्मचारियों के काम पर लौटने से स्वास्थ्य सेवा पटरी पर लौटने की उम्मीद है। वहीं इस मामले में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष हेमन्त सिन्हा का कहना कि अभी उन्हें इस बारे में भी कोई भी जानकारी नहीं।

हड़ताली संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों से सरकार करे बात: बृजमोहन

भाजपा विधायक व पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने हड़ताली संविदा स्वास्थ्य कर्मियों से बात किए जाने की जरूरत बताई है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में कोविड-19 के टेस्ट कुछ दिनों से आधे हो गए हैं। इस कारण पॉजिटिव केस की संख्या में कमी आई है, लेकिन कोरोना पीडि़तों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पहले जहां 20 हजार से ज्यादा लोगों के प्रतिदिन टेस्ट हो रहे थे, वे सिमटकर 12 हजार के आस-पास हो रहे है। प्रदेश में संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल व लॉकडाउन के कारण लोगों के टेस्ट नहीं हो पा रहे हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta