भारत

कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष? सोनिया गांधी छोड़ेंगी पद...ये है वजह

Janta se Rishta
23 Aug 2020 11:18 AM GMT
कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष? सोनिया गांधी छोड़ेंगी पद...ये है वजह
x

सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष पद छोड़ेंगी. लंबे समय से कांग्रेस में पूर्णकालिक अध्यक्ष पद की मांग चल रही है. इंडिया टुडे के सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी ने पार्टी सहयोगियों ने कहा है कि उन्होंने एक साल के लिए अंतरिम अध्यक्ष के रूप में अपना कार्यकाल पूरा कर लिया है और वह पार्टी अध्यक्ष पद से हटना चाहेंगी और उन्हें पार्टी का नया अध्यक्ष चुनना चाहिए.

लंबे समय से कांग्रेस में संगठन के स्तर पर बदलाव को लेकर चर्चा चल रही है. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के लिए कांग्रेस दो धड़ों में बंटी दिख रही है. एक धड़ा पार्टी नेतृत्व सहित संगठन में बड़े पैमाने पर बदलाव की मांग कर रहा है तो एक गुट ने गांधी परिवार को चुनौती देने को गलत बता रहा है.

कांग्रेस नेता संजय निरुपम के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गांधी परिवार के नेतृत्व को चुनौती दिए जाने का विरोध किया है.

पंजाब के मुख्यमंत्री और अमरिंदर सिंह ने रविवार को कहा कि यह समय इस तरह के मुद्दों को उठाने का नहीं है. अभी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ मजबूत विपक्ष की जरूरत है जिसने देश के संवैधानिक और लोकतांत्रिक सिद्धांतों को ध्वस्त कर दिया है.

https://jantaserishta.com/news/broken-patience-of-23-senior-congress-leaders-letter-to-sonia-gandhi-written-for-big-changes-in-congress-party-know-what-said/

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it